आईपीएल का तीसरा मैच भी विवाद में घिरा |

5/5/2023 12:55:03 PM

पहले मैच से आरसीए विवाद में नजर आ रहा है। सवाई मानसिंह स्टेडियम में किए गए निर्माण को खेल मंत्री ने अवैध बताते हुए स्टेडियम के एक स्टैंड को सीज कर दिया था। वहीं, दूसरे मैच से महज कुछ घंटे पहले SMS स्टेडियम में किए गए निर्माण की खेल विभाग ने स्वीकृति दी थी। अब तीसरे मैच से पहले सरकारी एजेंसी ने RCA पर अपनी नजरें टेढ़ी कर दी हैं।

बता दें जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में आज राजस्थान रॉयल्स का तीसरा मैच होना है। इस तीसरे मैच से पहले एक बार फिर से विवाद शुरू हो गया। सेंट्रल गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स CGST विभाग ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन पर बड़ी कार्रवाई की है। इसमें 22 करोड़ रुपये के इनपुट टैक्स क्रेडिट का फर्जीवाड़ा सामने आया है। इसके बाद RCA द्वारा किए गए लेन-देन की गहनता से जांच की जा रही है। दरअसल, राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के लेनदेन में गड़बड़ी की शिकायत CGST विभाग को मिली थी।

इस पर गुरुवार शाम सेंट्रल गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स CGST की टीम ने 22 करोड़ रुपये के इनपुट टैक्स क्रेडिट के फर्जीवाड़े को लेकर नोटिस दिया। इसके कुछ ही देर बाद आनन-फानन में राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से सेंट्रल गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स विभाग में 10 करोड़ रुपये जमा भी करवा दिया गया है। वहीं, CGST टीम फिलहाल इस पूरे मामले को लेकर गहनता से जांच कर रही है। ऐसे में अब IPL के तीसरे मैच से पहले हुई करवाई ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों को एक बार फिर परेशानी में डाल दिया है।

इस पूरे मामले को लेकर राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के साथ ही सेंट्रल गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स विभाग के अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे है। ऐसे में अब देखना होगा। IPL के आयोजन के दौरान हुई कार्रवाई का कितना असर मैच के आयोजन के साथ ही राजस्थान के खिलाड़ियों और क्रिकेट पर दिखाई देता है।

Afjal Khan

Advertising