सीमावर्ती म्याजलार क्षेत्र में नहीं थम रहा बम मिलने का सिलसिला, लगातार बम मिलने से क्षेत्र के लोगों में दहशत

Monday, Aug 12, 2024-05:41 PM (IST)

जैसलमेर, 12 अगस्त 2024 । म्याजलार क्षेत्र में लगातार एंटी लैंड माइन व बम मिलने से लोगों में दहशत का माहौल है। भारत-पाकिस्तान की सीमा से सटे इस क्षेत्र में पिछले 15 दिनों में दो एंटी पर्सन लैंड माइन व एक हैंड ग्रेनेड मिल चुका है। इस बार यह एंटी पर्सन लैंड माइन म्याजलार के पास कीरत सिंह की ढाणी में मिला है। इसके साथ दो बम भी मिले है। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि म्याजलार क्षेत्र में लगातार बम मिलने के बाद पुलिस व बीएसएफ की टीम ने संयुक्त रूप से ऑपरेशन चलाया। जिसमें माइन व बम मिले है। कीरत सिंह की ढाणी से महज कुछ दूरी पर एक झाड़ी के अंदर एक लैंड माइन मिली। इसके साथ ही जमीन में दबे 2 बम भी मिले। हालांकि सेना की टीम ने 15 दिन पहले मिले एंटी पर्सन लैंड माइन को तो निस्तारण कर दिया, लेकिन अभी तक हैंड ग्रेनेड बम का निस्तारण नहीं हुआ है। बीएसएफ भी अपने स्तर पर इसकी जांच करा रही है। लगातार मिल रहे बमों के बाद खुफिया एजेंसियां भी हरकत में आ गई है। 

PunjabKesari

हालांकि संभावना जताई जा रही है कि युद्धाभ्यास के दौरान यहां एंटी लैंड पर्सन माइन व हैंड ग्रेनेड गिरे होंगे। वहीं स्थानीय ग्रामीणों ने लगातार मिल रहे बमों के बाद आपत्ति जताई है। आमजन में लगातार मिल रहे बमों के बाद डर का माहौल है। इस इलाके में सेना अक्सर युद्धाभ्यास करती रहती है। पिछले दिनों भी इसी तरह का यहां पर युद्धाभ्यास हुआ था। ऐसे में संभावना है कि उसी समय यह एंटी लैंड माइन और हैंड ग्रेनेड यहां छूट गए होंगे। हालांकि सेना की तरफ से आधिकारिक तौर पर कोई बयान नहीं आया है। लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि इतने दिनों तक रेत में ढक जाने की वजह से यह दिखाई नहीं दिया। पिछले दिनों हुई बारिश के बाद रेत बरसाती पानी के साथ बह गई। तब यह बम जमीन से बाहर आकर दिखाई देने लग गए है।
 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News