सीकर में भी भारत बंद के ऐलान के बाद, स्कूल-कॉलेज,दुकानों से लेकर बाजार तक में बंद का दिखा असर

Wednesday, Aug 21, 2024-03:45 PM (IST)

सीकर, 21 अगस्त 2024 । सुप्रीम कोर्ट द्वारा अनुसूचित जाति (SC) व जनजाति (ST) आरक्षण में क्रीमीलेयर पर दिए गए फैसले के खिलाफ आज कई संगठनों ने भारत बंद का आह्वान किया है, जिसका असर सीकर जिला मुख्यालय पर भी देखने को मिला है । इसके अलावा कई राजनीतिक और गैर राजनीतिक संगठनों द्वारा भी बंद का समर्थन किया है। भारत बंद को देखते हुए सीकर पुलिस भी अलर्ट पर है । पुलिस ने बंद का आह्वान करने वाले प्रतिनिधियों व व्यापार महासंघ के साथ बैठक की । जिसके बाद शांतिपूर्वक बंद की अपील की गई। भारत बंद के आह्वान को देखते हुए जिला प्रशासन ने जिले के कक्षा 1 से 12 तक के सभी राजकीय एवं निजी विद्यालयों व कोचिंग सेंटर्स में अवकाश घोषित किया है। ये अवकाश केवल विद्यार्थियों के लिए रहेगा। स्टाफ यथावत कार्य करेगा। कानून व्यवस्था बनाए रखने हेतु सीकर जिले में शराब की दुकानें भी बंद नजर आई ।

PunjabKesari

क्रीमीलेयर पर दिए गए फैसले के खिलाफ भारत बंद 
बंद के दौरान शांति बनी रहे, इसलिए व्यापार महासंघ ने आज सुबह से दोपहर 1 बजे तक बाजार बंद रखने का फैसला लिया । जिसके बाद बंद का असर साफ तस्वीरों में देखने को मिला । जिला मुख्यालय के सभी बाजारों में बंद का असर नजर आया और सन्नाटा पसरा रहा। शहर में दुकान बंद होने से बहार से पढ़ने आए हुए स्टूडेंट को नाश्ता करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बंद को लेकर पुलिस प्रशासन ने भी सुरक्षा की पुख्ता बंदोबस्त किए । बंद के दौरान शहर के हर चौराहे पर पुलिस जवान तैनात किए गए।

PunjabKesari

जिला कलक्टर और पुलिस अधीक्षक ने की अपील
सीकर जिला कलक्टर कमर चौधरी और पुलिस अधीक्षक भवन भूषण यादव ने भारत बंद के दौरान सभी पक्षों से शांति व सौहार्द की अपील की है । साथ ही उन्होंने कहा है कि बंद के दौरान सोशल मीडिया पर भी कड़ी नजर रखी जाएगी तथा उपद्रव करने वालों को बक्शा नहीं जाएगा।

PunjabKesari


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए