उफनती नदी के बीच पुल से ड्राइवर ने निकाली यात्रियों से भरी बस, ड्राइवर की जरा सी चूक बन सकती थी बड़े हादसे का कारण ?

Saturday, Aug 24, 2024-02:30 PM (IST)

झालावाड़, 24 अगस्त 2024 । राजस्थान के झालावाड़ जिले एवं समीपवर्ती मध्यप्रदेश में पिछले कई दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं । इसी बीच, कई स्थानों पर लोग अपने गंतव्य पर पहुंचने के लिए जोखिम उठाने से भी बाज नहीं आ रहे । इसी का ताजा उदाहरण झालावाड़ जिले के आवर-पगारिया मार्ग पर बनी आहु नदी की पुलिया पर देखने को मिला । जहां बारिश से उफनती हुई आहु नदी के पुल को पार करने के लिए एक प्राइवेट बस के ड्राइवर की बड़ी लापरवाही सामने आई । 

PunjabKesari

दरअसल,  बस के ड्राइवर ने बस को नदी में उतार दिया । ऐसे में ड्राइवर ने बस को नदी में उतारते हुए कई यात्रियों की जान खतरे में डाल दी । इस समय अगर जरा सी चूक हो जाती तो बस में सवार यात्रियों के साथ कोई भी अनहोनी हो सकती थी । बस ड्राइवर की बड़ी लापरवाही को पुल पर खड़े राहगीरों ने अपने मोबाइल के कैमरे में कैद कर वीडियो वायरल कर दिया । बता दें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा घटना का ये वीडियो मध्य प्रदेश और राजस्थान की सीमा रेखा पर बहने वाली आहु नदी के आवर पुल का है । 

PunjabKesari

जहां पिड़ावा से पगारिया मार्ग पर आवर आ रही एक प्राइवेट बस को ड्राइवर ने उफनती नदी के पुल से पार करा दिया । इस दौरान बीच नदी में बस बंद हो गई, जिससे सवारियों की सांसे मानों थम सी गई । बस में करीब 15 सवारियां बताई जा रही थी। इस दौरान आहू नदी के दोनों किनारों पर खड़े लोगों ने सतर्कता दिखाते हुए तुरंत ट्रैक्टर मंगवाया और बस को खींचकर किनारे पर लाया गया। इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली। 

PunjabKesari

इस दौरान करीब 20 मिनट तक बस बीच रपट पर तेज बहाव के बीच फंसी रही। इधर मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि बस को तेज बहाव में उतारने के समय मौके पर पुलिस जाब्ता मौजूद नहीं था। हालांकि इस बात का खंडन करते हुए थाना प्रभारी राजपाल सिंह ने बताया कि पुलिस जाब्ता पुलिया की ओर मौजूद था, इसमें बस के चालक की लापरवाही सामने आई । ऐसे में पुलिस जांच में जुट गई है । 

PunjabKesari


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News