नाबालिग से दुष्कर्म का इनामी आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे, दौसा पुलिस ने कार्रवाई को दिया अंजाम

Wednesday, Jul 24, 2024-08:36 PM (IST)

दौसा, 24 जुलाई 2024 । दौसा जिले की स्पेशल टीम और राहुवास थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पोक्सो एक्ट में वांछित इनामी अपराधी मनीष को गिरफ्तार किया । इससे पूर्व इसी मामले में दो और बदमाशों की गिरफ्तारी हो चुकी है ।

जिला पुलिस अधीक्षक रंजीता शर्मा ने बताया कि नांगल राजावतान डीएसपी चारुल गुप्ता के सुपरविजन में दौसा डीएसटी टीम ने कार्रवाई करते हुए पोक्सो एक्ट में 5 हजार रुपए के इनामी वांछित अपराधी मनीष मीना को गिरफ्तार कर लिया है । वहीं डीएसपी चारुल गुप्ता ने बताया कि पोक्सो, गैंगरेप, बलात्कार, लूट, डकैती सहित कई गंभीर प्रवृति के अपराधों में कार्रवाई की गई थी । मामला 21 मई 2024 जब नांगल राजावत और थाना इलाके के परिवादी ने एक रिपोर्ट दी थी कि उसकी नाबालिग बेटी रात्रि को करीब 12 बजे शौच करने के लिए बाहर गई हुई थी, तभी अचानक परिवादी के गांव के रवि उर्फ धोल्या मीना, पिन्टू उर्फ दीपक पुत्र बदरीलाल मीना आ धमके और परिवादी की बेटी को जबरदस्ती उठाकर मकान के पीछे ले गए और खेतों के बाड़ में ले जाकर उसके साथ मारपीट की । इस दौरान जबरदस्ती उसके साथ आरोपियों ने बारी-बारी से बलात्कार किया ।

उधर बदमाशों ने नाबालिग से दुष्कर्म करने के बाद किसी को इस घटना के बारे जानकारी देने पर जान से मारने की धमकी दी । जिसके चलते पीड़िता ने किसी को नहीं बताया। लेकिन 27 मई 2024 रात को भी दोनों वापस आए और परिवादी की बेटी बाहर सो रही थी, उसको उठाकर खेतों में ले गये और वापस उसके साथ मारपीट कर दुष्कर्म किया । 

उधर उसकी बेटी के चिल्लाने की आवाज सुनकर परिवारजन जागे, तब तक रवि व पिन्टू भाग चुके थे। इस दौरान पीड़िता अर्द्धबेहोशी की हाल में पड़ी थी । ऐसे में उसकी आंख, पैर, पीठ व पूरे शरीर पर जगह-जगह चोट के निशान थे। उसके बाद भी आरोपियों की हिम्मत देखो अबकी बार उन्होंने पूरे परिवार वालों को धमकी दी कि अगर तुमने हमारे खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया तो पूरे परिवार सहित जान से मार देंगे।

इधर आरोपी रवि ने कहा कि मेरे खिलाफ पहले भी मुकदमा चल रहा है और मैं जेल काटकर आया हूं। इसी पर दर्ज रिपोर्ट को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए करीब आधा दर्जन पुलिस टीमें गठित करते हुए मुखबिर की सूचना पर दौसा, जयपुर, सवाईमाधोपुर, अलवर में वांछित अपराधियों की रिश्तेदारियों और दोस्तों के घर पर कई बार छापेमारी की गई । पुलिस ने छापेमारी कर आरोपी मनीष मीना पुत्र प्रभुलाल मीना निवासी मनस्यावाली ढाणी, थाना राहुवास, जिला दौसा को कानोता जयपुर से दस्तयाब करते हुए गिरफ्तार किया । इससे पूर्व पहले इस मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है । फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुट गई है और आरोपी पिंटू की तलाश में जुट गई है।


Content Editor

Afjal Khan

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News