वायु सेना ने हवा में दिखाया शौर्य, भारतीय वायु सेना का सूर्य किरण एरोबेटिक शो

Monday, Sep 16, 2024-09:27 PM (IST)

जैसलमेर, 16 सितंबर 2024 । भारतीय वायुसेना ने सोमवार को अपने शौर्य का प्रदर्शन करते हुए अपने 9 जहाजों के साथ हवा में प्रदर्शन करते हुए जैसलमेर की जनता को मंत्रमुग्ध कर दिया। हवा में विभिन्न तरह के करतबों ने एकबारगी सभी को पलक नहीं झपकने पर मजबूर कर दिया। 

PunjabKesari

अखिल भारतीय एयर जागरूकता कार्यक्रम के अन्तर्गत भारतीय वायु सेना की 'सूर्य किरण एरोबेटिक टीम' द्वारा एक साहसिक प्रदर्शन कार्यक्रम एरोबेटिक शो का प्रदर्शन जैसलमेर जिला मुख्यालय पर डेडानसर मैदान में अपराह्न 4 बजे आयोजित किया गया । इस शो को देखने के लिए भारी तादाद में दर्शक गण मौजूद रहे । साथ ही जैसलमेर विधायक छोटू सिंह भाटी, जिला कलेक्टर प्रताप सिंह नाथावत, जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी, नगर परिषद सभापति हरी बल्लभ कल्ला सहित कई जनप्रतिनिधि व अधिकारी मौजूद रहे। 

PunjabKesari

जिला कलेक्टर प्रतापसिंह ने वायुसेना का धन्यवाद देते हुए कहा कि वायुसेना ने बहुत ही हैरत अंगेज प्रदर्शन किया है। ऐसे कार्यक्रमों से युवाओं का वायुसेना  की तरफ रुझान बढ़ेगा। वहीं फ्लाइट लेफ्टिनेंट पवन सन्धु ने बताया कि में बहुत गौरान्वित महसूस कर रही हूं, कि इस टीम ने 9 विमानों ने आसमान में एरोबेटिक का प्रदर्शन किया। हमारा मुख्य उद्देश्य ये रहता है, कि देश के अलग अलग हिस्सों में जाकर युवाओं को जागरूक करें। हमे यकीन है कि आज हमारा ये उद्देश्य जरूर पूरा हुआ होगा,युवा सेना को ज्वाइन करने के लिए प्रेरित हुए होंगे। भारतीय वायुसेना के पायलट काफी ट्रेनिंग व प्रेक्टिस के बाद इस तरह के एरोबेटिक शो के लिए दावे करते है। मुझे यकीन है कि हमारे युवा इस तरह की काबलियत रखने के लिए प्रेरित होंगे। हमारे सूर्यकिरण के 9 विमानों की टीम भारत मे ही नही बल्कि पूरे एशिया में अपना प्रदर्शन करती हैं। 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News