देवस्थान विभाग की वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना : जिले के 121 वरिष्ठ नागरिक हवाई जहाज से करेंगे तीर्थ यात्रा, जिला कलेक्टर ने निकाली लॉटरी

Saturday, Sep 28, 2024-05:11 PM (IST)

 

डूंगरपुर, 28 सितंबर 2024 । देवस्थान विभाग की वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा के तहत पंजीकृत आवेदकों की फाइनल लॉटरी शनिवार को जिला कलेक्टर अंकित कुमार सिंह की अध्यक्षता में गठित कमेटी की मौजूदगी में निकाली                   गई। एनआईसी कार्यालय में डीओआईटी के कंप्यूटराइज्ड सॉफ्टवेयर के माध्यम से लॉटरी निकाली गई। 

देवस्थान विभाग, ऋषभदेव के निरीक्षक शिवराज सिंह राठौड़ ने बताया कि हवाई यात्रा के लिए कुल 2178 एवं रेल यात्रा के लिए 2177 आवेदन प्राप्त हुए। निर्धारित कोटा अनुसार 121 हवाई यात्रा व 606 यात्री रेल यात्रा की मुख्य सूची के लिए चयनित हुए। इसके बाद प्रतीक्षा, अतिरिक्त प्रतीक्षा सूची भी जारी की गई है, जिसे देवस्थान विभाग के पोर्टल पर जाकर देखा जा सकता है। 

 

PunjabKesari


उन्होंने बताया कि एक ही आवेदन में पति-पत्नी सहायक भी हो सकते हैं। उपलब्ध कोटे के अलावा प्रतीक्षा सूची भी निकाली गई है। चयनित आवेदकों के यात्रा में शामिल नहीं होने पर प्रतीक्षा सूची में शामिल यात्रियों को अवसर दिया जाएगा। इस दौरान सीएमएचओ डॉ. अलंकार गुप्ता, जिला परिषद सीईओ हनुमान सिंह राठौड़ सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News