सचिन पायलट ने टोंक विधानसभा क्षेत्र में किया प्रचार, आमजन से कांग्रेस के पक्ष में मांगे वोट

11/21/2023 12:29:28 PM

टोंक- प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लेकर सियासी पारा परवान पर हैं । इसको लेकर प्रदेश में प्रचार प्रसार का दौर लगातार जारी है । इसी कड़ी में सचिन पायलट भी अपने विधानसभा क्षेत्र में लगातार जनता से जनसंपर्क में जुटे हुए हैं । तो वहीं स्टार प्रचारक होने के कारण सचिन पायलट प्रदेश में कई इलाकों का दौरा भी कर रहे हैं । ऐसे में सोमवार को देर रात तक टोंक से कांग्रेस प्रत्याशी सचिन पायलट ने चुनावी प्रचार किया ।

पायलट ने बीजेपी को लिया आड़े हाथ  

इस दौरान टोंक विधानसभा क्षेत्र में जनसंपर्क कर भाजपा की नीतियों और नेताओं के बयानों पर जमकर हमला बोला । बता दें कि सचिन पायलट ने बीते दिन शाम को ग्राम पंचायत बावड़ी, ग्राम पंचायत गोपालपुरा, ग्राम माधोगंज, ग्राम गाणोली, ग्राम जैकमाबाद, ग्राम रामसिंहपुरा में आमजन से मिलकर कांग्रेस के पक्ष में वोट मांगे । इस दौरान ग्रामीणों को संबोधित करते हुए सचिन पायलट ने भाजपा की केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र सरकार तीन काले कानून किसानों के खिलाफ लेकर आई । डेढ़ साल तक किसान भूखे-प्यासे दिल्ली की सड़कों पर बैठे रहे, उस समय कई किसानों की मौत हुई । लेकिन केंद्र सरकार के जूं तक नहीं रेंगी । गनीमत रही कि यूपी के चुनाव आ गए और चुनाव हार नहीं जाए, इस डर से तीनों काले कानून वापस ले लिए । 

साथ ही किसानों की कर्जा माफी पर पायलट हमलावर नजर आए, उन्होंने कहा कि जब पहली बार मनमोहन सरकार में हमने किसानों का कर्जा माफ किया तो यही भाजपाई नेता वहां दहाड़ते नजर आए । बीजेपी नेताओं ने कहा कि अगर इस तरह से किसानों का कर्जा माफ करेंगे तो इनकी आदत बिगड़ जाएगी । लेकिन मैंने संसद में उस समय कहा था कि हमारे वो किसान हैं जो स्वाभिमानी है, जिनके एक से पांच बीगा तक जमीनें है । वो अगर दो लाख का लोन लेता है और किश्त नहीं दे पाता है तो आत्महत्या तक कर लेता है । लेकिन पूंजीपति एक हजार,पांच हजार करोड़ का लोन लेकर भाग जाता है और सरकारें उसके खिलाफ कुछ नहीं कर पाती । उधर पायलट ने किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत करने का वादा भी दोहराया, कहा कि किसानों के खेतों की फसलों के लिए नहरों का मजबूतीकरण किया जाएगा । किसान के टेल तक पानी पहुंचाने के लिए नहरों को पक्का करवाएंगे, फिर चाहे जयपुर से लेकर दिल्ली तक लड़ाई लड़नी पड़े मैं लड़ूंगा । 

इसके बाद मीडिया से बातचीत के दौरान भी पायलट भाजपा पर हमलावर रहे । उन्होंने कहा  कि यह बाहरी नेताओं पर निर्भर है, इनका प्रदेश स्तरीय संगठन भी खंडित है, बड़ा खींचा हुआ है । पब्लिक इस बात को समझ चुकी है । साथ ही उन्होंने कहा, इलेक्शन पर लोग यह देखते हैं कि कौन डिलिवरी करेंगे, किसकी बात भरोसे लायक है । वहीं कहा कि कांग्रेस पर सबसे ज्यादा भरोसा इस समय लोग दिखा रहे हैं ।

भाजपा नेताओं के मंदिर, मस्जिद और हेमंत बिस्वा के बयानों पर पायलट ने पलटवार करते हुए कहा कि यह सब बातें करते हैं मंदिर, मस्जिद की । लेकिन यह सब लोग 23 तारीख को यहां से चले जाएंगे । हम जो शब्दों का प्रयोग करते हैं, भाषणों में, बातों में उनका बड़ा महत्व होता है । उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि राजनीति हो डवलपमेंट की, .बच्चों के भविष्य की सुरक्षा हो । उन्होंने  कहा कि उस पर डिबेट करने को तैयार नहीं है । 10 साल का जो रिपोर्ट कार्ड है वो बहुत ज्यादा अच्छा है नहीं, इसलिए इस प्रकार के मुद्दों को उठाया जाता है । 


Content Editor

Afjal Khan

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News