बागी हुए पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत की हुई घर वापसी, लाडपुरा में बन रहा था कांग्रेस के जीतने का समीकरण इसलिए थामा भाजपा का दामन

11/21/2023 1:33:42 PM

कोटा। लाडपुरा विधानसभा क्षेत्र में भाजपा पार्टी के पूर्व विधायक रहे भवानी सिंह राजावत ने फिर से बीजेपी का दामन थाम लिया है। चुनाव में पार्टी से टिकट नहीं मिलने पर राजावत ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। जिसके बाद पार्टी ने कठोर निर्णय लेते हुए राजावत को पार्टी से निष्कासित कर दिया था। लेकिन फिर से राजावत की घर वापसी होने के बाद आज पार्टी के पदाधिकारियों ने उन्हें सदस्यता ग्रहण करवा दी है। सदस्यता ग्रहण करने के बाद राजावत ने अपना पूरा समर्थन भाजपा प्रत्याशी कल्पना देवी को देने का भी एलान कर दिया है। साथ ही कल्पना देवी से भी राजावत समर्थको को अपना मानने की अपील की हैं।

राजावत को था कांग्रेस के जीतने का डर

भवानी सिंह राजावत ने कहा कि जब पार्टी ने उनको टिकट नहीं दिया था तो लाडपुरा विधानसभा क्षेत्र की जनता का भरोसा बनाए रखने के लिए राजावत ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान कर दिया था और नामांकन भी दाखिल कर दिया था। लेकिन कहीं न कहीं उनको इस बार कांग्रेस पार्टी के जीतने का डर लग रहा था। जिसके बाद राजावत ने अपने समर्थकों से बातचीत कर घर वापसी करने का मन बना लिया और पार्टी के पदाधिकारियों से बातचीत शुरू कर दी और पदाधिकारियों की मौजूदगी में राजावत ने भाजपा का दामन थामकर पार्टी के पक्ष में काम करने का एलान कर दिया।

15 साल से लाडपुरा में नहीं जीती है कांग्रेस 

आपको बता दें कि कोटा जिले में लाडपुरा विधानसभा सीट सबसे हॉट सीट मानी जाती है । यहां से कांग्रेस पिछले 15 सालों में अपनी जगह नहीं बना पाई है। पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत भी इसी सीट से चुनाव लड़ते आ रहे हैं और जीत रहे हैं। लेकिन पिछले चुनाव में भाजपा ने कल्पना देवी को टिकट दिया था। जो कि चुनाव जीतकर विधायक बनी हैं और इस बार भी पार्टी ने कल्पना देवी को ही प्रत्याशी बनाया है। लेकिन राजावत ने इस चुनाव में कल्पना देवी का विरोध कर निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी थी । राजावत ने कहा कि उनकी घर वापसी से अब कांग्रेस का इस सीट से जीतने का सपना टूट जाएगा।

राजावत की हुई लोकसभा अध्यक्ष से बातचीत

प्रेसवार्ता के दौरान राजावत ने ये भी कहा कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से उनकी बातचीत हुई है। बिरला ने राजावत को आग्रह किया कि पार्टी के वरिष्ठ नेता के रूप में राजावत ने काम किया है लेकिन निर्दलीय चुनाव लड़ने का ये कदम ठीक नहीं है। जिसके बाद राजावत ने भाजपा को ज्वॉइन कर लिया है। साथ ही राजावत ने कल्पना देवी से भी ये उम्मीद जताई है कि वो भी राजावत समर्थकों को अपना मानकर और जनता को भगवान मानकर काम करेगी और विश्वास बनाए रखेगी।
 


Content Editor

Afjal Khan

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News