रणथंभौर के जंगल में लग्जरी गाड़ियों की घुसपैठ मामले में रेंजर विष्णु गुप्ता व वनरक्षक तारेश तंगुरिया निलंबित

Saturday, Aug 17, 2024-08:08 PM (IST)

सवाई माधोपुर,17 अगस्त 2024 । 15 अगस्त की शाम को रणथंभौर नेशनल पार्क के जोन 8 में लगभग 15 लग्ज़री गाड़ियों थार व स्कॉर्पियो की अवैध घुसपैठ मामले में पंजाब केसरी की खबर का बड़ा असर दिखाई दिया । मामले में पीसीसीएफ अभिजीत बनर्जी ने रेंजर विष्णु गुप्ता और वनरक्षक तारेश तंगुरिया को निलंबित कर दिया है । 

PunjabKesari

दरअसल, मामले में पंजाब केसरी ने प्रमुखता से मुद्दा उठाते हुए खबर प्रसारित की थी । जिसके बाद वन विभाग ने कार्रवाई को अंजाम दिया है । आपको बता दें कि 15 अगस्त को लग्जरी गाड़ियां रणथंभौर नेशनल पार्क में घुस गई थी । जिसके बाद वन विभाग ने गाड़ियों को जब्त कर लिया था । वहीं पंजाब केसरी ने इस मामले में CWLW पवन उपाध्याय से बात की थी, उनका कहना था कि मामले में जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं दूसरी ओर वन विभाग कार्यालय द्वारा दो लोगों मुकेश मीना सीट व राजकुमार राठौड़ ने अवैध तरीके से वाहनों की घुसपैठ को लेकर FIR दर्ज की है। 

PunjabKesari

यह था पूरा मामला 
15 अगस्त को वन विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए लगभग 15 लग्जरी गाड़ियों को जब्त किया था। वन विभाग द्वारा जब्त की गई सभी लग्जरी गाड़ियां राजस्थान , हरियाणा, एमपी ,यूपी एंव महाराष्ट्र नम्बरों की है। अवैध तरीके से रणथंभौर के जोन नम्बर आठ के जंगल में लग्जरी गाड़ियों के घुसने का मामला उजागर होने के बाद पीसीसीएफ व सीडब्ल्यूसीएलडब्लयू पवन उपाध्याय के निर्देश पर रणथंभौर वन प्रशासन हरकत में आया और रणथंभौर के सीसीएफ अनूप के आर व डीएफओ रामानंद भाकर ने कार्रवाई करते हुए लगभग 15 लग्जरी गाड़ियां जब्त कर वन विभाग के कार्यालय परिसर में खड़ा कर दिया । 
 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News