राजीव गांधी युवा मित्रों ने जयपुर अतिरिक्त जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

1/4/2024 6:01:15 PM

जयपुर । राजीव गांधी युवा मित्रों की इंटरनलशिप को समाप्त किए जाने पर पूरे प्रदेशभर में लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है । ऐसे में प्रदर्शनकारियों ने  मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा और राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप कार्यक्रम को सुचारू रखने की मांग की है। इसी कड़ी में राजीव गांधी युवा मित्रों ने जयपुर अतिरिक्त जिला कलेक्टर नीलिमा तक्षक को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नाम ज्ञापन सौंपा। 

आपको बता दें जयपुर में ज्ञापन सौंपते समय राजीव गांधी युवा मित्र  हिमांशु गुप्ता,गजेंद्र सिंह बघेल, आशीष खटीक, रामराज चौधरी, दिलीप कुमार वर्मा सहित कई युवा मित्र मौजूद रहे । राजीव गांधी युवा मित्रों ने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि प्रदेश की नई भाजपा की भजनलाल सरकार ने बिना किसी समीक्षा के राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप कार्यक्रम को रद्द दिया है। सरकार ने राजीव गांधी युवा मित्रों की सेवा समाप्ति के आदेश जारी कर दिए, जो किसी भी सूरत में ठीक नही है। उन्होंने बताया कि राजीव गांधी युवा मित्र राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप कार्यक्रम के तहत सरकार की ओर से चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने में सरकार व जनता के बीच कड़ी बनकर कार्य कर रहे है ।
वहीं उन्होंने ज्ञापन में मुख्यमंत्री से मांग की है कि राजीव गांधी युवा मित्र प्रोग्राम को बहाल किया जाए और अलग से कैडर बनाकर स्थाई किया जाए । वहीं संभावना जताई जा रही है कि युवा मित्रों की मेहनत देखकर अब यही लग रहा है कि ये युवा मित्र अपने हक की लड़ाई लड़ते हुए अपनी मांग राजस्थान सरकार से मनवा कर रहेंगे ।

आपको बता दें कि प्रदेश के सभी पांच हजार युवा मित्रों की वर्तमान में भी विकसित भारत संकल्प यात्रा में ड्यूटी लगी हुई है, लेकिन सरकार ने बिना किसी पूर्व सूचना के राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप कार्यक्रम को समाप्त कर प्रदेश के पांच हजार युवाओं को बेरोजगार कर दिया। राजीव गांधी युवा मित्रों ने ज्ञापन के माध्यम से राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप कार्यक्रम को सुचारू रखने की मांग की है। 

Afjal Khan

Advertising