पंजाब केसरी ने सदैव सकारात्मक खबरों को दिया बढ़ावा, वरिष्ठ पत्रकार बालकृष्ण थरेजा "सकारात्मक पत्रकारिता पुरस्कार" से सम्मानित

Wednesday, Oct 16, 2024-05:32 PM (IST)

 

नुमानगढ़ 16 अक्टूबर 2024 । श्रीगंगानगर की शिक्षा एवं चिकित्सा क्षेत्र में अग्रणी संस्था टांटिया समूह द्वारा क्षेत्र के वरिष्ठ पत्रकार बालकृष्ण थरेजा को सकारात्मक पत्रकारिता पुरुस्कार से सम्मानित किया गया। श्री थरेजा को टांटिया यूनिवर्सिटी प्रांगण में आयोजित समारोह में अतिथियों ने दौशाला ओढ़ाकर, श्रीफल एवं पांच हजार रूपये नकद का पुरस्कार प्रदान किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भारतीय खाद्य निगम  के एमडी चौधरी अभिरीत थे। इस अवसर पर बोलते हुए सकारात्मक पत्रकारिता पुरुस्कार से सम्मानित पंजाब केसरी के ब्यूरो चीफ बालकृष्ण थरेजा ने टांटिया समूह और इस आयोजन से जुड़े सभी लोगों का हृदय से आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ मेरा नहीं बल्कि उन सभी व्यक्तियों का सम्मान है, जिनकी कहानियों को मैंने अपनी , खबरों, अपने आलेखों के माध्यम से साझा किया है। उन्होंने कहा कि मैं उस संस्थान का प्रतिनिधित्व करता हूं जिसे आतंकवाद के दौर में अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ा। आखिर नकारात्मक सोच के लोगो की हार हुई और सकारात्मक पत्रकारिता की जीत हुई। उन्होंने कहा कि पंजाब केसरी ने सदैव सकारात्मक पत्रकारिता को बढ़ावा दिया है।

उन्होंने कहा कि पत्रकारिता मेरे लिए केवल एक पेशा नहीं है, बल्कि एक जिम्मेदारी है। मेरा मानना है की सकारात्मक पत्रकारिता उस मार्गदर्शक रोशनी की तरह है, जो समाज में व्याप्त कठिनाइयों और चुनौतियों के बीच आशा की किरण जगाती है। मेरे दृष्टिकोण से जब हम पत्रकारिता को सकारात्मक दिशा में ले जाते हैं, तो हम न केवल समाज को एक नई दिशा दिखाते हैं, बल्कि बदलाव के वाहक भी बनते हैं।

उन्होंने कहा कि सुरतगढ़ के कलाकारों की रामलीला हो, या साइक्लिंग जैसे स्वास्थ्य को बढ़ावा देने वाले प्रयास हों, इन सभी प्रेरणादायक कहानियो को समाचार  पत्र के माध्यम से समाज के सामने लाने का अवसर पाकर मैं गोरांवित महसूस कर रहा हु। मेरी कोशिश हमेशा यही रहती है कि समाज की उन कहानियों को सामने  लाया जाए, जो प्रोत्साहित करें, प्रेरित करें, और एक नया दृष्टिकोण प्रदान करें। श्री थरेजा ने कहा कि यह सम्मान केवल मेरा नहीं है, बल्कि उन सभी लोगो का है जिनके बारे में मैने लिखा। पत्रकारिता का असली उद्देश्य समाज में सच्चाई, ईमानदारी और सकारात्मकता को बढ़ावा देना है।  कार्यक्रम में  संस्थान के जनसंपर्क अधिकारी कृष्ण कुमार आशु ने अतिथियों का परिचय कराया। मंच संचालन राजकुमार जैन ने किया।


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News