आयोग ने भाजपा सांसद और वीरांगनाओं के प्रति पुलिस प्रशासन के आचरण पर निराशा जताई

5/25/2023 8:36:16 PM

जयपुर, 25 मई (भाषा) राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग ने भाजपा के राज्यसभा सदस्य किरोड़ी लाल मीणा और वीरांगनाओं के प्रति पुलिस और प्रशासन के आचरण पर निराशा व्यक्त की है।

वीरांगनाओं ने शहीदों के नाम पर सड़कों और विद्यालयों का नामकरण और परिवार के सदस्यों को सरकारी नौकरी देने की मांग को लेकर पिछले दिनों आंदोलन किया था जिसका मीणा ने भी समर्थन किया।
मामले की सुनवाई करते हुए आयोग ने 24 मई को कहा कि इस तरह के शांतिपूर्ण विरोध के मामले में, पुलिस को खुद को और अधिक शालीनता व गरिमा के साथ पेश करना चाहिए।
इससे पहले, आयोग ने मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को नोटिस जारी किया था। आयोग की ओर से बृहस्पतिवार को जारी एक बयान में बताया गया कि दोनों अधिकारियों की ओर से राज्य के चार अधिकारी 24 मई को दिल्ली में आयोग के सामने पेश हुए थे।

आयोग ने अधिकारियों द्वारा वीरांगनाओं और उनके परिवारों से किए गए वादों को लेकर जानकारी मांगी। अधिकारियों ने इस मामले में वास्तविक तथ्यों और स्थिति को सामने रखा।

उल्लेखनीय है कि फरवरी माह में वीरांगनाओं ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन किया था और सांसद मीणा ने उनके विरोध का समर्थन किया था।
आंदोलन के दौरान, पुलिस ने कथित तौर पर मीणा के साथ मारपीट की थी, जिसके कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद मीणा ने आयोग का दरवाजा खटखटाया था।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News