राजस्‍थान: मुख्‍यमंत्री गहलोत ने होमगार्ड के अनुबंध नवीनीकरण की अवधि बढ़ाकर 15 साल की

5/25/2023 4:04:16 PM

जयपुर, 25 मई (भाषा) राजस्‍थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बृहस्‍पतिवार को होमगार्ड की पुरानी मांग को पूरा करते हुए उनके अनुबंध नवीनीकरण की अवधि को पांच साल से बढ़ाकर 15 वर्ष करने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने विद्याधर नगर में गृह रक्षा निदेशालय के नवीन प्रशासनिक भवन के उद्घाटन समारोह को सम्बोधित करते हुए यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शुरू से ही होमगार्ड को एक मजबूत और कारगर संगठन बनाने के लिए कृत संकल्पित रही है।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कठिन समय में होमगार्ड ने चिकित्सकों, स्वास्थ्यकर्मियों और पुलिस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर जिस तरह से सेवाएं दी वो सराहनीय है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा होमगार्ड विभाग को मजबूत बनाने के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय क‍िए गये हैं। होमगार्ड के मानदेय में 15 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। होमगार्ड से संबंधित अन्य मांगों पर विचार कर इस संबंध में यथासंभव कार्रवाई की जाएगी।

गहलोत ने कहा कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत 25 लाख रुपये तक कैशलेश इलाज, निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना जैसी कल्याणकारी योजनाएं लागू करने वाला राजस्थान अग्रणी राज्य बन गया है।

सार्वजनिक निर्माण मंत्री भजन लाल जाटव, विधायक नरपत सिंह राजवी, प्रमुख शासन सचिव (गृह रक्षा) आनंद कुमार, महानिदेशक (गृह रक्षा) उत्कल रंजन साहू भी उपस्थित थे।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising