डोटासरा ने प्रश्नपत्र लीक रोकने का कानून नहीं बनाने के लिए मोदी सरकार पर निशाना साधा

5/24/2023 8:02:54 PM

जयपुर, 24 मई (भाषा) कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने देशभर के विभिन्‍न राज्‍यों में भर्ती परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक होने की घटनाओं का जिक्र करते हुए बुधवार को केंद्र में सत्तारूढ़ नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और सवाल उठाया क‍ि उसने इस पर रोकथाम के लिए कोई कानून क्यों नहीं बनाया।

डोटासरा ने कटाक्ष करते हुए कहा,‘‘क्या मोदी सरकार केवल चुनाव लड़ने के लिए पैदा हुई है।’’
इसके साथ ही उन्‍होंने कहा क‍ि राज्‍य की मौजूदा कांग्रेस सरकार ने प्रश्नपत्र लीक की घटनाएं रोकने के लिए कड़ा कानून बनाया है और ऐसे मामलों में कड़ी कार्रवाई की है।

पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए डोटासरा ने कहा कि उनकी सरकार ने प्रश्नपत्र लीक के खिलाफ कड़ा कानून बनाया जिसमें लिप्त सरकारी कर्मचारी को बर्खास्त करने का प्रावधान है।
उन्‍होंने कहा,‘‘ये तो हमने किया। अगर ऐसा कानून ये (भाजपा वाले) ले आते तो आज ये नौबत नहीं आती... पूरे हिंदुस्‍तान में प्रश्नपत्र लीक करने वाले गैंग सक्रिय हैं। पंजाब में एक महीने पहले प्रश्नपत्र लीक हो गया। हरियाणा में तो 9-10 साल से कोई अधिकारी परीक्षा करवाने को ही तैयार नहीं है। गुजरात में चार महीने पहले प्रश्नपत्र लीक हुआ। मध्य प्रदेश में प्रश्नपत्र बाहर आ रहे हैं।’’
डोटासरा ने कहा कि केंद्र सरकार के अधीन आने वाले रेलवे में पता नहीं क‍ितने प्रश्नपत्र लीक हो गए। उन्होंने सवाल किया कि जब पूरे देश में जब एक जैसी समस्या है तो क्या केंद्र में बैठी मोदी सरकार केवल चुनाव लड़ने के लिए पैदा हुई है?



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising