राजस्थान पुलिस ने पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपियों में से एक को बेंगलुरु से पकड़ा

2/23/2023 10:05:10 PM

जयपुर, 23 फरवरी (भाषा) राजस्थान पुलिस ने द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपियों में से एक भूपेंद्र सारण को बृहस्पतिवार को बेंगलुरु हवाई अड्डे से पकड़ा। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारिक बयान के अनुसार, सारण के बारे में जानकारी जुटाने के लिए एटीएस, एसओजी और जोधपुर ग्रामीण पुलिस के दल पिछले छह दिनों से बेंगलुरु में डेरा डाले हुए थे और उसकी आवाजाही के बारे में पुख्ता सबूत मिलने के बाद उसे आज बेंगलुरु हवाई अड्डे से हिरासत में ले लिया गया।

उल्लेखनीय है कि उदयपुर में पेपर लीक का मामला दर्ज किया गया था। बयान में कहा गया है कि सीआईएसएफ की टीम ने उसकी गिरफ्तारी में अहम भूमिका निभाई थी।

पिछले साल दिसंबर में द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में 37 अभ्यर्थियों समेत कुल 55 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

पेपर लीक मामले में पिछले साल दिसंबर में उदयपुर पुलिस ने एक बस को रोका था जिसमें परीक्षार्थी परीक्षा देने जा रहे थे। परीक्षार्थियों के पास से प्रश्न पत्र मिलने के बाद सभी को गिरफ्तार कर लिया गया था।

भूपेंद्र सारण और सुरेश ढाका पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी हैं और गिरफ्तारी से बच रहे थे।

जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) की प्रवर्तन शाखा ने पेपर लीक गिरोह के खिलाफ कार्रवाई करते हुए शिक्षक भर्ती पेपर लीक मामले के आरोपी भूपेंद्र सारण के जयपुर में घर में किए गए अवैध निर्माण को ढहा दिया था।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising