राजस्थान : गैंगस्टर बिश्नोई दो मार्च तक पुलिस हिरासत में

2/23/2023 7:18:23 PM

जयपुर, 23 फरवरी (भाषा) जयपुर की एक स्थानीय अदालत ने कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को बृहस्पतिवार को दो मार्च तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है। गैंगस्टर ने अपने वकील के जरिए अदालत में दी गई अर्जियों में खुद को कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की तरफ से खतरा बताया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बिश्नोई को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बृहस्पतिवार को अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उसे दो मार्च तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।

जवाहर सर्किल थानाधिकारी सुरेंद्र सैनी ने बताया कि बिश्नोई को आज वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से अदालत के समक्ष पेश किया गया। अदालत ने उसे दो मार्च तक सात दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

उधर, बिश्नोई की ओर से पेश अधिवक्ता दीपक चौहान ने बताया कि उनके मुवक्किल ने दो आवेदन दिए हैं, जिसमें कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की तरफ से खतरा होना बताया है और सुरक्षा कारणों से थाने में ही मेडिकल जांच कराने का अनुरोध किया है।

चौहान ने बताया कि अदालत ने आवेदन को स्वीकार करते हुए थाने में ही मेडिकल जांच कराने की अनुमति दे दी है।

बिश्नोई को अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया।

बिश्नोई को हाल ही में एक नाइट क्लब में गोलीबारी के सिलसिले में पूछताछ के लिए पेशी वारंट पर बठिंडा से जयपुर लाया गया था। इससे पहले अदालत ने 16 फरवरी को उसे पूछताछ के लिये सात दिन के लिए, 23 फरवरी तक पुलिस हिरासत में भेजा था।

जयपुर के एक नाइट क्लब के बाहर 29 जनवरी को गोलीबारी के मामले में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के एक सदस्य के सहयोगी छह लोगों को गिरफ्तार किया गया था।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising