धार्मिक कार्यक्रम में भोजन करने से सैकड़ों लोगों को पेट दर्द, उल्टी-दस्त की शिकायत

1/25/2023 6:00:23 PM

जयपुर, 25 जनवरी (भाषा) राजस्थान के दौसा जिले के सैंथल थाना क्षेत्र में एक धार्मिक कार्यक्रम में भोजन करने से सैकड़ों लोगों को पेट दर्द, उल्टी, दस्त की शिकायत होने पर अस्पताल पहुंचाया गया।

थानाधिकारी घासी राम ने बताया कि रामबास गांव में एक परिवार की ओर से आयोजित कार्यक्रम में खाना खाने के बाद लोगों को पेट दर्द, उल्टी, दस्त की शिकायत पर अस्पताल पहुंचाया गया।

उन्होंने बताया कि अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद कई लोगों को घर भेज दिया गया। इस संबंध में अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है।

दौसा के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुभाष बिलोनिया ने बताया कि धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेने आए सैकड़ों लोगों ने लड्डू, पूरी, भुजिया और सब्जी का सेवन करने के बाद उल्टी, पेट दर्द, जी मिचलाने की शिकायत की जिसके बाद उन्हें उपचार के लिये अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

उन्होंने बताया कि अस्पताल पहुंचे करीब 150 लोगों में से 100 को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया, जबकि 50 लोगों का इलाज चल रहा है।
उन्होंने बताया कि सभी खाद्य सामग्री का नमूना लेकर जांच के लिये भेजा गया है। जांच के बाद ही पता लगेगा कि भोजन के विषाक्त होने का कारण क्या था। फिलहाल, सभी लोगों की हालत खतरे से बाहर है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising