मध्यप्रदेश के तीन चरवाहों को डकैतों के चंगुल से छुड़वाया

1/23/2023 7:50:54 PM

जयपुर, 23 जनवरी (भाषा) राजस्थान एवं मध्यप्रदेश की पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में पड़ोसी राज्य से अगवा किए गए तीन चरवाहों को जंगलों से सकुशल छुड़वा लिया। इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार राज्य के पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने इस कार्रवाई के लिए पुलिस टीम को बधाई दी। मध्यप्रदेश के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध) ने राजस्थान पुलिस के सराहनीय कार्य के लिए धौलपुर पुलिस को 15000 रुपये का नगद पुरस्कार प्रदान किया है।

प्रवक्ता ने बताया कि मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले के विजयनगर थाना क्षेत्र से तीन चरवाहों को फिरौती के लिए अगवा कर लिया गया। उन्होंने बताया कि अपहरणकर्ताओं की लोकेशन चंबल बीड़ क्षेत्र के थाना सरमथुरा, सोने का गुर्जा एवं करौली के मंडरायल आने पर मध्यप्रदेश के एडीजी की सूचना पर धौलपुर एवं श्योपुर की पुलिस टीमों ने विशेष अभियान चलाया ।

इन टीमों ने 17 जनवरी को चंबल के बीहड़ तथा डांग क्षेत्र के गांव चंदेली, सामरदा, अरौरा, चिरमिल, कसेड, मुरीला, मंडरायल, कूना के जंगल, श्योपुर खुशहालपुर, रिछरा व सरमथुरा के जंगल में जगह-जगह दबिश दी।

इसके अनुसार 20- 21 जनवरी की देर रात खुशहालपुर के जंगल में डकैत बीरू उर्फ वीरेंद्र नाई एवं उसके भाई सोनू और 5-6 अन्य हथियार बंद बदमाशों के होने की सूचना मिलने पर पुलिस टीमों ने घेराबंदी कर दी।
पुलिस की घेराबंदी बढ़ती देख बदमाश अगवा किए गए चरवाहों रामस्वरूप यादव, भत्तु बघेल एवं गुड्डा बघेल को जंगल में छोड़ कर फरार हो गए, जिन्हें पुलिस द्वारा मध्यप्रदेश पुलिस को सौंपा गया। बाद में मध्यप्रदेश की पुलिस ने घटना में शामिल तीन आरोपियों को असलहे के साथ गिरफ्तार कर लिया ।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News