जयपुर में पीएचईडी का मुख्य अभियंता 10 लाख रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार

9/27/2022 12:23:27 AM

जयपुर, 26 सितंबर (भाषा) भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने सोमवार को जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग (पीएचईडी) के मुख्य अभियंता और उसके मध्यस्थ को 10 लाख 40 हजार रूपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

एसीबी के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने एक बयान में बताया कि सूचना मिली थी कि आर एस सी इन्फ्राटेक डवलपर्स को पीएचईडी, जयपुर शहर द्वारा एक निविदा मिलने पर उसकी एवज में कमीशन के रूप में मध्यस्थ कजोडमल तिवाड़ी को लाखों रूपये की रिश्वत दी जानी है।

उन्होंने बताया कि सूचना के सत्यापन के बाद टीम ने पीएचईडी, जयपुर के मुख्य अभियंता मनीष बेनीवाल को उनके निवास पर मध्यस्थ कजोडमल तिवाड़ी से 10 लाख 40 हजार रूपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि प्रकरण में संलिप्तता के आधार पर विभाग में कनिष्ठ सहायक शफीक मोहम्मद और विनोद कुमार को भी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया है। उल्लेखनीय है कि ब्यूरो की टीम को आरोपी कनिष्ठ सहायक शफीक मोहम्मद के निवास की तलाश में छह लाख से अधिक नगद राशि बरामद हुई थी।

उन्होंने बताया कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और इनके विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की गई है। आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising