राहुल गांधी संभाले कांग्रेस की कमान: गहलोत

9/18/2022 12:39:41 AM

जयपुर, 17 सितंबर (भाषा) राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को फिर दोहराया कि उनकी इच्छा है कि राहुल गांधी कांग्रेस की कमान संभालें। गहलोत की इस बात का पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व अन्‍य प्रतिनिधियों ने हाथ उठाकर समर्थन किया।
गहलोत यहां राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधियों (डेलिगेट्स) की बैठक को संबोधित कर रहे थे।
पार्टी के प्रवक्‍ता के अनुसार बैठक में, ‘‘मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि उनकी भावना यह है कि राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष बनकर पार्टी की कमान संभालें जिस पर प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा ने उनका समर्थन किया तथा उपस्थित सभी नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों ने समर्थन में हाथ उठाए।’’
इससे पहले राजस्‍थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधियों (डेलिगेट्स) की बैठक में पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष व राजस्‍थान से अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के प्रतिनिधि चुनने का अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष को देने का प्रस्ताव पारित किया गया।
बैठक के बाद जारी आधिकारिक बयान के अनुसार बैठक में मुख्यमंत्री गहलोत ने प्रस्ताव किया कि राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्‍यक्ष तथा राजस्थान से एआईसीसी के प्रतिनिधि (डेलिगेट्स) का चयन कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा किया जाए। प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा ने इसका समर्थन किया तथा कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य रघुवीर मीणा ने अनुमोदन किया।

यह प्रस्ताव राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नवनिर्वाचित सभी 400 प्रतिनिधियों द्वारा सर्वसम्मति से पारित कर, इसे एआईसीसी में प्रस्तुत करने के लिए प्रदेश चुनाव अधिकारी राजेन्द्र सिंह चम्पावत को सौंपा गया।
बयान के अनुसार प्रदेश चुनाव अधिकारी चंपावत द्वारा ली गई बैठक के पश्चात राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों की बैठक हुई। इसमें मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि उनकी भावना यह है कि राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष बनकर पार्टी की कमान संभालें जिस पर प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा ने उनका समर्थन किया तथा उपस्थित सभी नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों ने समर्थन में हाथ उठाकर अपनी सहमति दी।
बैठक में उन्‍होंने कहा,‘‘ विचारधारा के आधार पर सभी कांग्रेसजन एक हैं और कोई किसी गुट में बंटा हुआ नहीं है।’’
उल्लेखनीय है कि खाद्य मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा था, ‘‘ राहुल गांधी को (पार्टी का राष्ट्रीय) अध्‍यक्ष बनाए जाने का प्रस्ताव पारित किया गया जो मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने रखा। सबने हाथ उठाकर इसका समर्थन किया।’’

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising