राजस्थान के ज्यादातर हिस्सों में अगले पांच दिन तेज बारिश की चेतावनी

8/11/2022 7:58:55 PM

जयपुर, 11 अगस्त (भाषा) मौसम विभाग ने राजस्थान में आगामी पांच दिनों तक अधिकतर हिस्सों में तेज बारिश की चेतावनी जारी की है।
कई जिलों में मेघ गर्जन के साथ तेज बारिश का ‘येलो अलर्ट’ जारी किया गया है।

विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ जिलों में कहीं-कहीं बेहद भारी बारिश जबकि डूंगरपुर, झालावाड़, उदयपुर, सिरोही जिलों के कुछ हिस्सों में भारी बारिश दर्ज की गई है। इस दौरान सर्वाधिक बारिश बांसवाड़ा के दानपुर में 201 मिलीमीटर (मिमी) दर्ज की गई।

जयपुर मौसम केंद्र के एक अधिकारी के अनुसार, बृहस्पतिवार सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक चित्तौड़गढ़ मे 37 मिमी, बारां के छबड़ा में 24 मिमी, उदयपुर में 16 मिमी, कोटा में 6.5 मिमी, डूंगरपुर में 5.5 मिमी, बांसवाड़ा में 3.5 मिमी बारिश दर्ज की गई।

विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि आगामी पांच दिनों में पूर्वी राजस्थान के अधिकांश स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश जबकि कहीं-कहीं भारी बारिश दर्ज की जा सकती है। वहीं, पश्चिमी राजस्थान के कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश और 12-13 और 15 अगस्त के दौरान कहीं कहीं भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

उन्होंने बताया कि बंगाल की खाड़ी में 13 अगस्त से बनने वाले एक और नए कम दबाव के प्रभाव से राज्य में 15 अगस्त से बारिश की गतिविधियों में पुन: बढ़ोतरी होने की प्रबल संभावना है।

विभाग ने जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ हिस्सों में और जयपुर, भरतपुर, और अजमेर संभाग के अधिकतर हिस्सों के लिए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising