भाजपा ने जालौर के संत आत्महत्या मामले की जांच के लिये उच्च स्तरीय समिति का गठन किया

8/10/2022 10:10:36 AM

जयपुर, नौ अगस्त (भाषा) राजस्थान में विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जालौर के संत आत्महत्या मामले की तथ्यात्मक जांच के लिये उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है।

पार्टी के एक बयान के अनुसार, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, विधानसभा में भाजपा के सचेतक एवं विधायक जोगेश्वर गर्ग, पूर्व संसदीय सचिव जोगाराम पटेल समिति के सदस्य बनाये गये हैं। समिति के सदस्य बुधवार को जालौर जायेंगे और मामले की तथ्यात्मक रिपोर्ट भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां को सौंपेंगे।

जालौर जिले में शुक्रवार को संत रविदास एक पेड़ से लटके पाये गये थे और भाजपा विधायक पूराराम चौधरी आत्महत्या के मामले में आरोपी हैं। शुक्रवार सुबह रविदास को फंदे से लटका पाए जाने के बाद लोगों ने उनके शव को नीचे उतारने से इनकार कर दिया। करीब 30 घंटे तक शव पेड़ से लटका रहा और आंदोलनकारी संतों ने समझाए-बुझाए जाने के बाद शव को शनिवार को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया।

पुलिस ने बरामद सुसाइड नोट के आधार पर भाजपा विधायक पूराराम चौधरी और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। आरोप है कि विधायक चौधरी ने संत के आश्रम के पीछे बन रहे रिजॉर्ट के लिये आश्रम से रास्ता देने के लिये दबाव बनाया था। मामले की जांच सीआईडी-सीबी कर रही है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News