रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने चित्तौडगढ़ स्टेशन को विश्व स्तरीय स्टेशन बनाने की घोषणा की

7/31/2022 9:15:04 PM

जयपुर, 31 जुलाई (भाषा) रेल, संचार, इलेक्ट्रानिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन को विश्व स्तरीय स्टेशन बनाने की घोषणा की और अधिकारियों को स्टेशन को वीरों की भूमि के त्याग, बलिदान और वीरता को ध्यान में रखकर इसकी पृष्ठभूमि और डिजायन तैयार करने के लिये निर्देश दिये।

उदयपुर के बड़ी सादड़ी-मावली आमान परिवर्तित रेलखण्ड का लोकार्पण कार्यक्रम को संबोंधित करते हुए वैष्णव ने चित्तौडगढ़ स्टेशन को वर्ल्ड क्लास स्टेशन बनाने की घोषणा की साथ ही अधिकारियों को स्टेशन को वीरों की भूमि के त्याग, बलिदान और वीरता को ध्यान में रखकर इसकी पृष्ठभूमि और डिजायन तैयार करने के लिये निर्देश दिये। इसमें जनप्रतिनिधियों और क्षेत्र के निवासियों की सहभागिता के भी दिशा निर्देश प्रदान किये।

इस अवसर पर उन्होंने बड़ी सादड़ी रेलवे स्टेशन पर बड़ी सादड़ी-मावली रेलखण्ड के आमान परिवर्तन का लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वैष्णव ने जनप्रतिनिधियों की बडी सादडी-उदयपुर रेलसेवा के दिन में 2 फेरों की मांग पर तुरंत कार्यवाही करते हुये इसके 15 अगस्त से प्रतिदिन 2 फेरे करने की घोषणा की।

वैष्णव ने इस आमान परिवर्तित रेल लाइन पर प्रथम रेलसेवा बड़ी सादड़ी-उदयपुर सिटी उद्घाटन स्पेशल तथा वीडियों लिंक के माध्यम से रीवा-उदयपुर सिटी स्पेशल व पश्चिम बंगाल के सिउड़ी-सियालदह-सिउड़ी मेमू ट्रेन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर पर वैष्णव ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत में स्वदेशी तकनीक से बनी वन्दे भारत दुनिया में जापान की सबसे अच्छी बुलेट ट्रेन से बेहतरीन है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising