राज्य सरकार जवानों के परिवारों को आर्थिक, भावनात्मक सुरक्षा देने को प्रतिबद्ध : मंत्री

7/27/2022 10:07:05 AM

जयपुर, 26 जुलाई (भाषा) करगिल विजय दिवस की 23वीं वर्षगांठ पर मंगलवार को युद्ध में शहीद हुए जवानों को जयपुर में श्रद्धांजलि दी गई।

यहां अमर जवान ज्योति पर कारगिल विजय दिवस के मौके पर आयोजित श्रद्धांजल‍ि कार्यक्रम में सैनिक कल्याण राज्य मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने कहा कि राजस्थान हमेशा से वीरों की जन्मभूमि रहा है और सदियों से देश की रक्षा कर रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘राज्य सरकार जवानों तथा उनके परिवार को आर्थिक एवं भावात्मक सुरक्षा देने के लिए प्रतिबद्ध है।’’
उन्होंने सभी सैनिकों को आश्वासन दिया कि भविष्य में राज्य सरकार द्वारा सैनिकों के कल्याण के लिए विभिन्न तरह के कार्यक्रम तथा योजनाएं संचालित की जाएंगी।

इस अवसर पर राज्य सैनिक कल्याण सलाहकार समिति के अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह व अन्य ने पुष्प चक्र अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

वहीं जयपुर की सप्त शक्ति कमान ने भी कारगिल विजय दिवस मनाया। सैन्‍य प्रवक्‍ता के अनुसार, कमान के कार्यवाहक चीफ ऑफ स्टाफ मेजर जनरल विक्रम वर्मा (विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित) ने सैन्य स्टेशन के प्रेरणा स्थल पर देश की सेवा में सर्वोच्च बलिदान देने वाले वीर योद्धाओं को श्रद्धांजलि अर्पित की।

जनरल ऑफिसर ने 1999 कारगिल के युद्ध के वीर योद्धाओं के माता-पिता और बहादुर वीर नारियों के प्रति भी आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर उन्होंने चीफ ऑफ स्टाफ, सप्त शक्ति कमान की ओर से, कमान के सभी रैंकों को बधाई दी और उन्हें हमारे राष्ट्र की सुरक्षा और क्षेत्रीय अखंडता के रक्षक के रूप में निरंतर सतर्क रहने का आह्वान किया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising