जोधपुर जिले में बारिश से हुआ जलभराव, चार बच्चे डूबे

7/27/2022 10:06:37 AM

जयपुर, 26 जुलाई (भाषा) जोधपुर जिले की बावड़ी तहसील में भारी बारिश के कारण हुए जलभराव में डूबने से चार बच्चों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हादसे पर दुख जताते हुए प्रभावित परिवारों को आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।
मुख्यमंत्री गहलोत ने मंगलवार रात ट्वीट किया, ‘‘जोधपुर जिले की बावड़ी तहसील में भारी बारिश के कारण हुए जलभराव में डूबने से चार बच्चों की मृत्यु दुखद है। मैं ईश्वर से मृतकों की आत्मा को शांति एवं परिजनों को हिम्मत देने की कामना करता हूं।’’ गहलोत के अनुसार चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना के अंतर्गत मृतक बच्चों के परिजन को पांच लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी। इस हादसे में घायल हुए एक बालक के परिजन को मुख्यमंत्री सहायता कोष से 20,000 रुपये सहायता राशि दी जाएगी।
इसके साथ ही गहलोत ने लोगों से बारिश के इस मौसम में हर संभव सावधानी बरतने की अपील की है।
उल्लेखनीय है कि लगातार बारिश से राजस्‍थान के जोधपुर, भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़ जिलों के अनेक इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं, जहां सड़कें और रेल पटरियां जलमग्न हो गई हैं।
लगातार भारी बारिश के कारण उक्त जिलों के कई इलाकों में जलभराव हो गया है। टोंक में बारिश के पानी में एक दोपहिया वाहन बह गया जबकि जोधपुर में एक सड़क पर खड़ी कार भी पानी के तेज बहाव में बह गई। इसी तरह भीलवाड़ा के आजाद नगर में एक इमारत का एक हिस्सा गिर गया, जिसमें 55 वर्षीय महिला घायल हो गई। जोधपुर से अनेक ट्रेन रद्द कर दी गई हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News