राजस्थान: राजधानी जयपुर सहित कई जगह बारिश

7/16/2022 7:39:19 PM

जयपुर, 16 जुलाई (भाषा) राजस्थान में मानसून की बारिश का दौर जारी है और शनिवार दिन में राजधानी जयपुर सहित अनेक इलाकों में बारिश हुई है। राज्य में बारिश का दौर अभी जारी रहने की संभावना है।

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार, शनिवार को शाम छह बजे तक राजधानी जयपुर में 17.8 मिमी. बारिश हुई। अजमेर में 14 मिमी, चित्तौड़गढ़ में 11 मिमी, गंगानगर में नौ मिमी, चूरू व भीलवाड़ा में पांच मिमी, संगरिया में चार मिमी और सीकर में तीन मिमी बारिश हुई है।

इसके अनुसार, राज्य के बीकानेर व जोधपुर संभाग के जिलों में अगले 48 घंटों में हल्के से मध्यम बारिश व कहीं-कहीं भारी बारिश होने का अनुमान है। जबकि जयपुर, कोटा, उदयपुर, भरतपुर व अजमेर संभाग के अधिकतर स्थानों पर अगले तीन-चार दिन में मेघगर्जन के साथ बारिश का दौर जारी रहेगा।

इस बीच लगातार बारिश के कारण जलभराव संकट से जूझ रहे सीमावर्ती गंगानगर शहर में हालात शनिवार को कुछ सुधरे। शहर में पानी निकासी के लिए शुक्रवार को सेना की मदद ली गई थी।

एक अधिकारी ने बताया कि सेना और जिला प्रशासन के लगातार प्रयासों के बाद अधिकांश बरसाती पानी की निकासी हो गई है। प्रभावित इलाके के 80 प्रतिशत हिस्से में बिजली आपूर्ति बहाल है।

उन्होंने बताया कि सेना की तीन यूनिट अब भी जल निकासी के काम में जिला प्रशासन का सहयोग कर रही है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising