राजस्थान के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश, जयपुर में लोगों को मिली उमस से राहत

7/09/2022 9:16:28 AM

जयपुर, आठ जुलाई (भाषा) राजस्थान के कई हिस्सों में मानसूनी बारिश के बीच राजधानी जयपुर में शुक्रवार शाम को हुई बारिश से लोगो को उमस से राहत मिली।

मौसम केंद्र, जयपुर के अनुसार, पिछले 24 घंटे में राज्य के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई जबकि एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा दर्ज की गई।

मौसम केंद्र के मुताबिक, बीते 24 घंटे में बकानी (झालावाड़) में 99 मिलीमीटर और आहोर (जालोर) में 91 मिलीमीटर बारिश हुई। वहीं, कोटा, बूंदी, जैसलमेर, जोधपुर, बारां और चित्तौड़गढ़ में भी कई जगहों पर भी बारिश दर्ज की गई।
विभाग के अनुसार शुक्रवार शाम साढ़े पांच बजे तक भीलवाड़ा में 56 मिलीमीटर, अजमेर में 9.4 मिलीमीटर, डबोक (उदयपुर) में चार मिलीमीटर, बीकानेर में 1.3 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

जयपुर में सुबह से लोग उमस से परेशान हो रहे थे लेकिन शाम को हुइ बारिश से लोगो को उमस से राहत मिली है।

मौसम केंद्र के अनुसार शहर में बीते 24 घंटे में अधिकतम तापमान 36.0 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इस दौरान यहां बिल्कुल भी बारिश नहीं हुई, लेकिन शाम को शहर के अधिकतर स्थानों पर तेज बौछारों से उमस से राहत मिली।

मौसम विभाग ने आगामी नौ जुलाई को बारां, कोटा, झालावाड़ और चूरू जिले में बहुत भारी बारिश होने की संभावना के मद्देनजर ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising