कन्हैयालाल हत्याकांड के दोषियों को सख्त सजा मिले: पायलट

7/09/2022 9:15:50 AM

जयपुर, आठ जुलाई (भाषा) राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने शुक्रवार को कहा कि हम सभी चाहते हैं कि उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड के दोषियों को ‘‘सख्त सजा मिले और समय से पहले मिले।’’
उदयपुर में पेशे से दर्जी कन्हैयालाल की 28 जून को हत्या कर दी गई थी।

पायलट ने शुक्रवार को उदयपुर में कन्हैयालाल के निवास पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाया।

उन्होंने संवाददाताओं बातचीत में कहा, ‘‘जो हत्या हुई, उसको मैं दरिंदगी की संज्ञा देता हूं... आरोपियों ने इंसानियत के दायरे के बाहर का काम किया। इस घटना को अंजाम देने वालों को बहुत जल्द पकड़ा गया, लेकिन मैं चाहता हूं कि सिर्फ प्रमुख आरोपी ही नहीं, उसके अलावा जो लोग साथ जुड़े हुए है.. कुछ संस्थाएं जुड़ी हुई हैं.. अलग-अलग संकेत मिल रहे है.. जांच अभी जारी है.. जांच पूरी होते ही कार्रवाई करेंगे।

उन्होंने कहा कि मृतक दर्जी के परिजनों को जो सहायता, समर्थन, सहयोग, सुरक्षा जो भी देना है, उसको हम पूरा करेंगे।

इस घटना खुफिया तंत्र के विफल होने के सवाल का जवाब देते हुए पायलट ने कहा कि ‘‘पूरे मामले की एजेंसी जांच कर रही है और अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी भी जांच कर रही है और जांच के बाद जो परिणाम आयेंगे उस पर कार्रवाई की जाएगी।’’
कन्हैयालाल के परिवार को सुरक्षा देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि व्यापक पुलिस प्रबंधन यहां किये गये हैं और अभी के लिये ही नहीं भविष्य में भी अगर उनको कुछ खतरा महसूस होगा, तो उनको सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी प्रशासन और पुलिस की है, जिसे वे पूरी तरह निभायेंगे।

उन्होंने कहा कि ‘‘जो मदद, सहायता संभव होगी उससे अधिक हम दिलाएंगे।’’
उन्होंने कहा कि देश में इस प्रकार की घटना अगर होती है तो उसके पीछे कारण क्या है.. कौन वो लोग हैं और कोई भी हो.. जब जांच पूरी होगी, तो पता चलेगा। लेकिन यह जो दहशत का माहौल बनाने की कोशिश की गई है, इस देश के अंदर और इस घटनाक्रम ने सभी को झकझोर कर रख दिया, यह कोई मामूली बात नहीं है।

पायलट ने कहा कि इस प्रकार से निर्मम हत्या कर देना और उसका वीडियो बनाकर डालना.. इस तरह की घटनाएं बहुत खतरनाक संकेत हैं और सबको मिलकर सामूहिक रूप से इसे रोकना होगा।
उन्होंने कहा,‘‘जो भी जरूरी होगा हम करेंगे, लेकिन दोषियों को सख्त सजा मिले, समय से पहले मिले और लोगों को इंसाफ मिले... यह हम सब चाहते हैं।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising