राजस्थान : सहकारी बैंक के प्रबंधक सहित दो अधिकारी 1.50 लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार

7/09/2022 9:15:44 AM

जयपुर, आठ जुलाई (भाषा) भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की एक टीम ने शुक्रवार को राजस्थान के डूंगरपुर में एक सहकारी बैंक के प्रबंधक सहित दो लोगों को परिवादी से 1.50 लाख रुपये की कथित रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया।

ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने यहां एक बयान में बताया कि ‘द डूंगरपुर सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड'' के प्रधान कार्यालय प्रबंधक मितार्थ श्रीमाली व शाखा कनबा के कार्यवाहक शाखा प्रबंधक विकास गुप्ता को रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि खजूरी लेम्पस के भवन निर्माण कार्य हेतु वर्ष 2015-16 के बजट में सहकारिता विभाग द्वारा 10 लाख रूपये की राशि स्वीकृत हुई थी, उक्त भवन निर्माण के स्वीकृत बजट में शेष बची राशि दो लाख रूपये के भुगतान का बिल पास करने की एवज में आरोपी प्रधान कार्यालय प्रबंधक मितार्थ श्रीमाली तथा बैंक की कनबा शाखा का कार्यवाहक प्रबंधक विकास गुप्ता द्वारा क्रमशः 1.25 लाख रूपये व 25 हजार रूपये रिश्वत राशि मांगकर परेशान किया जा रहा है।

सोनी ने बताया कि ब्यूरो की टीम ने शुक्रवार को बैंक शाखा कनबा में कार्रवाई करते हुए आरोपी श्रीमाली को परिवादी से स्वयं के हिस्से के 1.25 लाख रूपये तथा विकास गुप्ता को स्वयं के हिस्से के 25 हजार रूपये की रिश्वत राशि लेते गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि आरोपियों के आवास व अन्य ठिकानों की तलाशी जारी है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising