राजस्थान के चहुंमुखी विकास के लिए संकल्पित है सरकार: गहलोत

7/08/2022 10:19:45 AM

जयपुर, सात जुलाई (भाषा) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य सरकार राज्य के चहुंमुखी विकास के किए संकल्पित है और सभी को साथ लेकर प्रदेश का सर्वांगीण विकास करना राज्य सरकार की प्राथमिकता है। गहलोत अलवर जिले के हरसौरा गांव में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के विकासोन्मुखी बजट से आमजन, किसानों व गरीब तबके के लोगों को राहत मिली है। उन्होंने दावा किया कि राजस्थान देश में एकमात्र राज्य है, जहां इलाज निशुल्क हो रहा है और मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत 10 लाख रूपये तक का इलाज मुफ्त किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि राज्य के 31 लाख किसानों का कर्जा माफ किया गया है तथा सात लाख किसानों एवं 36 लाख घरेलू उपभोक्ताओं का बिजली बिल शून्य हो गया है। सरकार ने हर ब्लॉक में नन्दीशाला खोलने की घोषणा की है, जिसमें प्रत्येक के लिए 1 करोड़ 56 लाख रूपये का प्रावधान रखा गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पेयजल की समस्या का समाधान करने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि पूर्वी राजस्थान की जीवनदायिनी पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना ईआरसीपी में अलवर भी शामिल है और सरकार द्वारा इसे अमलीजामा पहनाया जायेगा।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising