राजस्थान के कई इलाकों में तेज बारिश

7/06/2022 12:39:03 PM

जयपुर, छह जुलाई (भाषा) राजस्थान में मानसून धीरे-धीरे जोर पकड़ रहा है जहां बीते 25 घंटों में अनेक इलाकों में भारी बारिश हुई है। वहीं राज्य के कई, विशेषकर उत्तरी, भाग में बृहस्पतिवार से बारिश का दौर शुरू होने का अनुमान है।

मौसम केंद्र, जयपुर, के अनुसार पिछले 24 घंटों में राज्य के बांसवाड़ा, डूंगरपुर, उदयपुर व झालावाड़ जिलों में कहीं-कहीं भारी व एक-दो स्थानों पर अति भारी बारिश दर्ज की गई है। इस दौरान सर्वाधिक बारिश सज्जनगढ़, बांसवाड़ा में 109 मिमी. व बाड़मेर में 51.5 मिमी. दर्ज की गई है।

विभाग के मुताबिक बुधवार को भी कोटा, उदयपुर व जोधपुर संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर मध्यम से तेज दर्जे की बारिश का दौर जारी रहेगा।

वहीं सात जुलाई से राज्य के उत्तरी भागों में भी बारिश का दौर शुरू होगा। सात से 10 जुलाई के दौरान भरतपुर, जयपुर, बीकानेर, अजमेर संभाग सहित अधिकतर स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश होने की प्रबल संभावना है। इस दौरान राज्य में कहीं-कहीं भारी बारिश और एक-दो स्थानों पर अति भारी बारिश होने की भी संभावना है।

मौसम केंद्र का कहना है कि 12-13 जुलाई से बंगाल की खाड़ी में एक और नया कम दबाव का क्षेत्र बनने से राज्य में बारिश की गतिविधियां आगामी सप्ताह में भी जारी रहने का अनुमान है।

वहीं राजधानी जयपुर में लोग दो दिन से बादलों की आवाजाही की बीच भारी उमस से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News