राजस्थान में 33 आईएएस एवं 16 आईपीएस अधिकारियों का किया गया तबादला

7/05/2022 10:23:17 AM

जयपुर, चार जुलाई (भाषा) राजस्थान सरकार ने पुलिस महकमे एवं प्रशासनिक ढांचे में फेरबदल करते हुए सोमवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 33 एवं भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 16 अधिकारियों का तबादला किया। सरकार के कार्मिक विभाग ने यह जानकारी दी।
इसके तहत तीन पुलिस महानिरीक्षक, सात जिलाधिकारी एवं तीन जिला पुलिस अधीक्षक बदले गए हैं। इसके अलावा पांच आईएएस अधिकारियों को अन्य पदों का अतिरिक्त प्रभार दिया गया।

कार्मिक विभाग ने सोमवार को तीन अलग अलग आदेश जारी किए। इसके तहत राजस्थान लघु उद्योग निगम लिमिटेड की प्रबंध निदेशक वीणा प्रधान को विभागीय जांच आयुक्त बनाया गया है जबकि गृह सचिव कैलाश चंद मीणा को जोधपुर का संभागीय आयुक्त बनाया गया है।

तबादलों की सूची के अनुसार जयपुर, कोटा, धौलपुर, बूंदी, अलवर, डूंगरपुर और जैसलमेर के जिलाधिकारी बदले गये हैं।

विभाग के अनुसार भरतपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक प्रसन्न कुमार खमेसरा को कोटा रेंज का पुलिस महानिरीक्षक, महानिरीक्षक कार्मिक गौरव श्रीवास्तव को भरतपुर रेंज का पुलिस महानिरीक्षक, सीआईडी (सीबी) महानिरीक्षक विकास कुमार को महानिरीक्षक (एटीएस जयपुर) बनाया गया है।

इसी के साथ अनिल कुमार को प्रतापगढ़ जिले का, मृदुल कच्छावा को झुंझुनू जिले का और संजीव नैन को दौसा जिले का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

राजस्थान सरकार ने एक राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) नारायण सिंह चारण को पद से हटा दिया और उन्हें पद स्थापना की प्रतीक्षा में रखा। चारण सिरोही के जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी थे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising