राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहनराव भागवत दो जुलाई से राजस्थान प्रवास पर

7/01/2022 8:46:59 PM

जयपुर,एक जुलाई (भाषा) राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहनराव भागवत दो जुलाई से 10 जुलाई तक राजस्थान के प्रवास पर रहेंगे।

उत्तर-पश्चिम (राजस्थान) क्षेत्र के क्षेत्र संघचालक डॉ. रमेश ने एक बयान में बताया कि डॉ. भागवत का दो जुलाई को प्रातः 10:40 बजे जयपुर आगमन होगा। दोपहर तक वे भारती भवन में ठहरेंगे, इसी दिन दोपहर ढाई बजे चूरू के लिए प्रस्थान करेंगे और चूरू में रात्रि विश्राम करेंगे।

उन्होंने बताया कि भागवत तीन जुलाई को प्रातः नौ बजे चूरू से रतनगढ़ पहुंचेंगे और प्रातः 10 से 12 बजे तक रतनगढ़ गोल्छा ज्ञान मंदिर में तेरापंथ संघ के आचार्य महाश्रमण से वार्ता करेंगे। इसी प्रकार दोपहर 12 बजे रतनगढ़ से चूरू के लिए प्रस्थान कर चूरू में ही रात्रि विश्राम करेंगे।

उन्होंने बताया कि भागवत अगले दिन चार से 10 जुलाई तक झुंझुनूं में रहेंगे और अखिल भारतीय प्रांत प्रचारक बैठक में शामिल होंगे।
प्रांत प्रचारक मुख्य बैठक सात से नौ जुलाई तक रहेगी। बैठक में देशभर के सभी प्रांत प्रचारक तथा सह प्रांत प्रचारक के शामिल होने की उम्मीद है।
डॉ. रमेश ने बताया कि प्रांत प्रचारक बैठक में संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले सहित सभी सह सरकार्यवाह डॉ. कृष्णगोपाल, डॉ. मनमोहन वैद्य, सी.आर. मुकुंद, अरुण कुमार व रामदत्त शामिल होंगे।

बैठक में संघ के सभी कार्य विभाग प्रमुख, अखिल भारतीय कार्यकारिणी के प्रचारक सदस्य और विविध क्षेत्र के कुछ अखिल भारतीय स्तर के संगठन मंत्री भी उपस्थित रहेंगे। उन्होंने बताया कि बैठक संगठन संबंधित विषयों पर केंद्रित रहती है।
संघ के प्रशिक्षण वर्ग- “संघ शिक्षा वर्ग“ के वृत्त एवं समीक्षा, आगामी वर्ष की कार्ययोजना, प्रवास योजना आदि विषयों पर बैठक में चर्चा होगी। साथ ही संघ के शताब्दी वर्ष कार्य विस्तार योजना पर भी विचार विमर्श होगा।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising