दर्जी हत्याकांड: विरोध मार्च के दौरान पुलिस कर्मी पर तलवार से हमला

6/29/2022 8:27:14 PM

जयपुर, 29 जून (भाषा) राजस्थान के उदयपुर में एक दर्जी की नृशंस हत्या के खिलाफ बुधवार को राजसमंद जिले के भीम कस्बे में निकाले गए विरोध मार्च के दौरान पुलिस पर पथराव किया गया और तलवार से हमला किया गया जिसमें पुलिस का एक कांस्टेबल घायल हो गया।

इसके अलावा राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में हत्या के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया।

पुलिस ने बताया कि भीम कस्बे में भीड़ को नियंत्रित करने और उन्हें एक धार्मिक स्थल की तरफ बढ़ने से रोकने के लिये पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े।

जयपुर में संवाददाताओं से बातचीत में पुलिस महानिदेशक एम एल लाठर ने कहा, “स्थानीय लोग भीम कस्बे में एकत्रित हो गये थे और वे हमले की नीयत से एक धार्मिक स्थान की तरफ बढ़ रहे थे और पुलिस ने आंसू गैस का प्रयोग कर उन्हें रोका।”
उन्होंने कहा, ‘‘भीड़ में कुछ लोगों ने पुलिस कर्मी पर तलवार से हमला कर दिया। घायल पुलिसकर्मी को उपचार के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ’’
राजसमंद पुलिस नियंत्रण कक्ष ने बताया कि जब भीड़ को रोका गया तो उसने पुलिस पर पथराव कर दिया।

भीम थानाधिकारी गजेन्द्र सिंह ने बताया कि स्थिति को आंसू गैस छोड़कर नियंत्रित किया गया।

मालूम हो कि दर्जी कन्हैयालाल की हत्या में शामिल आरोपियों को मंगलवार की शाम को भीम कस्बे से ही पकड़ा गया था जब वे फरार होने की कोशिश कर रहे थे।

वहीं, डूंगरपुर में बाजार बंद रहे जहां भाजपा की निलंबित नेता नुपुर शर्मा के समर्थन में आक्रोशित युवाओं के एक समूह ने नारेबाजी की।

राजसमंद में हिंदू संगठनों के सदस्यों ने नगर परिषद कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। पाली के सोजत, जालौर के भीनमाल और सांचौर और सीकर के रेवदर में घटना के विरोध में बाजार बंद रहे।

हिन्दू संगठनों की ओर से श्रीगंगानगर जिले के अनूपगढ़ कस्बे में विरोध मार्च निकाला गया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising