राजस्थान : गौ तस्करों की पुलिस से हुई मुठभेड़, 24 गौवंश मुक्त कराए गए

6/23/2022 5:44:44 PM

जयपुर, 23 जून (भाषा) राजस्थान के भरतपुर जिले के कुम्हेर थाना क्षेत्र में बुधवार रात कुछ कथित गौ तस्करों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। इस दौरान पुलिस ने एक वाहन चालक को गिरफ्तार कर कंटेनर से 24 गौवंश मुक्त करवाये जबकि एक गौ तस्कर भागने में सफल रहा।

थानाधिकारी हिमांशु सिंह ने बृहस्पतिवार को बताया कि पुलिस ने नदबई रोड पर नाकाबंदी तोड़कर भाग रहे कंटेनर का पीछा किया। इसमें गौवंश लदे थे। उन्होंने बताया कि कंटेनर चालक ने पुलिस की गाड़ी में टक्कर मारने और सुरक्षा बल पर गोलीबारी कर भागने की कोशिश की।
उन्होंने बताया कि पुलिस दल ने जवाबी गोलीबारी की और कंटेनर को रुकवाया। उन्होंने बताया कि मौके का फायदा उठा कंटेनर में मौजूद एक गौ तस्कर फरार हो गया जबकि कंटेनर चालक मुश्ताक मेव (45) को गिरफ्तार कर लिया गया।
सिंह ने बताया कि कंटेनर में 26 गौवंश मिले हैं जिनमें से दो गौवंश मृत पाये गये। उन्होंने बताया कि 24 गौवंश को मुक्त करवा कर गौशाला में भेज दिया गया।

उन्होंने बताया कि आरोपी चालक के खिलाफ गौवंश को वध के लिए ले जाना, पुलिस दल पर जान से मारने की नीयत से गोली चलाने और अवैध देशी शराब रखने संबंधी मामला भारतीय दंड संहिता की धारा 307, राजस्थान गौवंश अधिनियम और आबकारी अधिनियम के तहत दर्ज कर जांच की जा रही है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising