राजस्थान : ‘अग्निपथ’ योजना और सेना में भर्ती संबंधी अन्य मुद्दों को लेकर युवाओं का प्रदर्शन्

6/15/2022 10:31:34 PM

जयपुर, 15 जून (भाषा) राजस्थान की राजधानी जयपुर के करधनी थाना क्षेत्र में केन्द्र सरकार की सेना में भर्ती की नयी ‘अग्निपथ’ योजना तथा भर्ती से संबंधित अन्य मुद्दों को लेकर युवाओं ने बुधवार को अजमेर-दिल्ली एक्सप्रेस वे राजमार्ग पर विरोध प्रदर्शन किया और जाम लगा दिया। पुलिस ने यह जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि मामले में 10 युवाओं को शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

आक्रोशित युवाओं ने केन्द्र सरकार की सेना में भर्ती योजना ‘अग्निपथ’ के अलावा सेना में लंबित भर्ती, लिखित परीक्षा आयोजित करने सहित अन्य भर्ती संबंधी मांगों को लेकर बुधवार को जयपुर-अजमेर राष्ट्रीय राजमार्ग पर विरोध प्रदर्शन किया।

करधनी थानाधिकारी बनवारी लाल ने बताया कि दोपहर में करीब 150-200 युवाओं ने अजमेर-दिल्ली एक्सप्रेस हाईवे पर सेना में लंबित भर्ती, सेना में भर्ती के लिये लिखित परीक्षा आयोजित नहीं करने संबंधी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।

उन्होंने बताया कि युवाओं के विरोध प्रदर्शन के कारण राजमार्ग पर पांच किलोमीटर लंबा जाम लग गया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे 10 नामजद लोगों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया और 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 283, 188, 143 के तहत मामला दर्ज किया है।

उन्होंने बताया राजमार्ग पर यातायात सुगम तरीके से चल रहा है। मामले की जांच की जा रही है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News