सरकार अपनी विफलताओं से ध्यान भटकाने के लिए संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही : अर्चना शर्मा

6/15/2022 9:08:57 PM

जयपुर, 15 जून (भाषा) राजस्थान में समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष डॉ. अर्चना शर्मा ने बुधवार को केंद्र सरकार पर अपनी विफलताओं से जनता का ध्यान भटकाने के लिए संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि जिस तरह गलत तथ्यों के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी को नोटिस जारी किया गया है, उससे स्पष्ट है कि केंद्र सरकार देश में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, महिलाओं एवं किसानों के लिए योजनाएं बनाने में नाकामी और देश की सीमाओं की रक्षा न कर पाने जैसी अपनी विफलताओं से जनता का ध्यान भटकाने के लिए संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है।

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर आयोजित प्रेस वार्ता में शर्मा ने कहा कि प्रकरण में सूचीबद्ध अपराध की कोई एफआईआर दर्ज नहीं है, जिस कारण धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत ईडी को जांच करने और नोटिस देने का कोई क्षेत्राधिकार हासिल नहीं है।

शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी जनता के हक की आवाज उठाते हैं, वह उससे जुड़े मुद्दे सामने रखते हैं, इसलिए भाजपा को तकलीफ होती है।
उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार के इशारे पर दबाव बनाने के लिए ईडी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को ऐसे समय में नोटिस जारी किया है, जब वह स्वास्थ्य खराब होने के कारण अस्पताल में भर्ती हैं।

शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गलत नीतियों और निर्णयों के साथ-साथ केंद्र सरकार की विफलताओं को जनता के बीच मुखरता से उठाते हैं, इसीलिए पिछले आठ वर्षों से उन्हें निशाना बनाया जा रहा है, जो हमारे देश की लोकतांत्रिक परंपराओं एवं मूल्यों के खिलाफ है।

वहीं, प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के सचिव ललित तूनवाल ने बताया कि केंद्र सरकार की दमनकारी नीतियों के विरुद्ध राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के नेतृत्व में पार्टी नेता एवं कार्यकर्ता बुधवार को राजस्थान के राजभवन का घेराव करेंगे और शुक्रवार को सभी जिला मुख्यालयों पर विरोध-प्रदर्शन कर पुतला दहन किया जाएगा।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising