भरतपुर में केन्द्रीय वस्तु एवं सेवाकर के अधीक्षक, निरीक्षक रिश्वत के आरोप में गिरफ्तार

6/14/2022 11:10:20 PM

जयपुर, 14 जून (भाषा) भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की एक टीम ने मंगलवार को भरतपुर में केन्द्रीय वस्तु एवं सेवाकर के अधीक्षक एवं निरीक्षक को चार लाख रूपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने एक बयान में कहा कि भरतपुर के एक शिकायतकर्ता ने शिकायत की थी कि रीको औद्योगिक क्षेत्र में उसके ऑयल मिल पर फर्जी स्टॉक बताकर उसके विरूद्ध मामला दर्ज करने की धमकी देकर अलवर केन्द्रीय वस्तु एवं सेवाकर के अधीक्षक धनराज कुमावत एवं निरीक्षक विनय यादव 10 लाख रूपये की रिश्वत मांग कर उन्हें परेशान कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने बताया कि उसके काफी आग्रह के बाद आरोपी चार लाख रूपये रिश्वत राशि वसूल कर अपनी कार से भरतपुर से अलवर जा रहे थे।

उन्होंने बताया कि शिकायत का सत्यापन के बाद टीम ने मंगलवार को संदिग्ध कार को भरतपुर के रीको रोड पर सीएनजी पंप पर रूकावाकर जांच की, जिसमें आरोपी अधीक्षक धनराज कुमावत और निरीक्षक विनय यादव के पास से वसूल की गई चार लाख रूपये की रिश्वत राशि बरामद हुई जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि आरोपियों से पूछताछ जारी है। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। आरोपियों के आवास एवं अन्य ठिकानों की तलाशी जारी है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising