जयपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का पैदल मार्च व प्रदर्शन

6/13/2022 9:06:08 PM

जयपुर, 13 जून (भाषा) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व पार्टी नेता राहुल गांधी को नोटिस जारी किए जाने के खिलाफ कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं ने सोमवार को जयपुर में पैदल मार्च निकाला, प्रदर्शन किया और धरना दिया।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के नेतृत्व में पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने पार्टी के प्रदेश मुख्यालय से लेकर आंबेडकर सर्किल स्थित ईडी कार्यालय पैदल मार्च निकाला। कार्यकर्ताओं ने ईडी कार्यालय के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया और धरना दिया।

धरना स्थल पर डोटासरा ने कहा, ‘‘बीते आठ साल से प्रधानमंत्री (नरेंद्र) मोदी व मोदी नीत सरकार देश में तानाशाही पूर्ण तरीके से शासन कर रहे हैं। यह देश की राजनीति का दुर्भाग्य है कि फासीवादी ताकत केन्द्र में नीति निर्धारण कर रही है।’’
उन्होंने कहा कि 2014 के आम चुनावों में जनता से जो वादे भाजपा ने किये थे, सत्ता में आने के पश्चात उनका लेखा-जोखा अथवा हिसाब जनता के बीच नहीं रख रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जनता से किये वादे को पूरा करने की बजाए किसानों के स्वाभिमान पर चोट करने का कार्य किया, विरोधी नेताओं के विरूद्ध षडय़ंत्र के तहत झूठे मुकदमे दर्ज करने का कार्य किया।

उन्होंने कहा कि भाजपा के शासन के दौरान ना तो किसानों की आय दोगुनी हुई, ना सामाजिक समरसता कायम रह सकी, ना ही महिलाओं एवं युवाओं के उत्थान हेतु कोई योजना केन्द्र सरकार ने बनाई लेकिन इन मुद्दों पर भाजपा जवाब नहीं देती है।

डोटासरा ने कहा कि आज देश का वातावरण खराब किया जा रहा है, जनता भयभीत है, केन्द्र सरकार द्वारा चुन-चुन कर विपक्षी नेताओं के विरूद्ध साजिश के तहत झूठे मुकदमे दर्ज किये जा रहे हैं।

कांग्रेस नेताओं को ईडी की नोटिस पर डोटासरा ने कहा की केंद्र की भाजपा सरकार ने हद पार की है तथा केन्द्र सरकार का यह रवैया तानाशाही की पराकाष्ठा है।

धरने को मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला, गोविन्द राम मेघवाल, शकुंतला रावत, ममता भूपेश, रमेशचन्द मीणा, परसादी लाल मीणा व प्रतापसिंह खाचरियावास, राज्यमंत्री राजेन्द्र सिंह गुढा, विधायक डॉ. राजकुमार शर्मा, मुकेश भाकर तथा रामनिवास गावड़िया सहित अनेक नेताओं ने संबोधित किया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News