भाजपा ने काले धन का उपयोग रोकने के लिये ईडी व निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा

6/07/2022 9:48:31 PM

जयपुर, सात जून (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को राजस्थान में राज्यसभा चुनाव के दौरान विधायकों की ‘खरीद फरोख्त’ की आशंका जताते हुए ‘काले धन के उपयोग’ को रोकने के क्रम में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और राज्य निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा।
विधानसभा में भाजपा विधायक दल के सचेतक जोगेश्वर गर्ग, नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिय और प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया की ओर से राजस्थान के निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण कुमार गुप्ता और प्रवर्तन निदेशालय के निदेशक संजय कुमार मिश्रा को पत्र लिखा गया है। इसमें राज्यसभा चुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष, निर्भीक व भ्रष्टाचार रहित कराने के लिये जांच की मांग की गई है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी को लिखे पत्र में राज्यसभा चुनाव के दौरान राज्य की कांग्रेस सरकार द्वारा सत्ता का ‘दुरुपयोग’ करने, विधायकों को प्रताड़ित व प्रभावित करने के लिये आचार संहिता के दुरुपयोग तथा विधायकों की ‘खरीद फरोख्त’ का अंदेशा जताते हुए ‘काले धन’ के उपयोग को रोकने की मांग की गई है।

इसी तरह प्रवर्तन निदेशालय के निदेशक को लिखे पत्र में राज्यसभा चुनाव के दौरान विधायकों की ‘खरीद फरोख्त’ का अंदेशा व्यक्त किया गया है और इसके लिए काले धन के उपयोग को रोकने की मांग की गई है।
उल्लेखनीय है कि राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने पार्टी और समर्थक विधायकों को दो जून से उदयपुर के एक होटल में ठहरा रखा है। वहीं भाजपा के विधायक जामडोली में एक होटल में प्रशिक्षण शिविर में भाग ले रहे हैं।

कांग्रेस ने तीन उम्मीदवारों रणदीप सुरजेवाला, मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी को उच्च सदन के चुनाव के लिए टिकट दिया है। वहीं भाजपा ने घनश्याम तिवारी को मैदान में उतारा है और निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल करने वाले मीडिया कारोबारी सुभाष चंद्रा को समर्थन दिया है।

राजस्थान पुलिस ने कोटा के केशोरायपाटन विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की विधायक चंद्रकांता मेघवाल को पांच साल पुराने मारपीट मामले में एक नोटिस जारी किया है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising