लोकतांत्रिक देश में दबाव और प्रभाव की राजनीति अच्छी बात नहीं है : नरेन्द्र सिंह तोमर

6/04/2022 4:44:35 PM

जयपुर, चार जून (भाषा) केन्द्रीय मंत्री और राजस्थान में राज्यसभा चुनाव के प्रभारी नरेन्द्र सिंह तोमर ने शनिवार को कहा कि लोकतांत्रिक देश में दबाव और प्रभाव की राजनीति अच्छी बात नहीं है।

तोमर 10 जून को चार सीटों पर होने वाले राज्यसभा चुनाव से पहले रणनीति बनाने के लिये पार्टी की बैठक में हिस्सा लेने के लिये शनिवार को यहां पहुंचे।

कांग्रेस और उनके समर्थक विधायकों को उदयपुर में बाडेबंदी को लेकर तोमर ने कहा, ‘‘लोकतांत्रिक देश में दबाव और प्रभाव की राजनीति अच्छी बात नहीं है।’’
उन्होंने कहा कि भाजपा को बाडेबंदी की जरूरत नहीं है पार्टी विधायकों के लिये एक प्रशिक्षण शिविर आयोजित करेगी।

बसपा द्वारा छह विधायकों के लिये जारी व्हिप पर पूछे गये सवाल के जवाब में तोमर ने कहा कि हर दल के कार्यकर्ता को पार्टी व्हिप का पालन करना चाहिए।

बसपा की राजस्थान इकाई ने शनिवार को एक व्हिप जारी कर बसपा से कांग्रेस में आये छह विधायकों को राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस और भाजपा उम्मीदवारों की बजाय निर्दलीय उम्मीदवार को वोट देने के लिये कहा है।

केन्द्रीय कृषि मंत्री ने कहा कि वह यहां पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ राज्यसभा चुनाव जीतने की रणनीति पर चर्चा करने आए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा अपनी रणनीति बना रही है जिसके अनुसार मतदान होगा और पार्टी तय लक्ष्य की प्राप्ति सुनिश्चित करेगी।

राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने पार्टी और निर्दलीय विधायकों को खरीद फरोख्त से बचान के लिये उदयपुर के एक होटल में रखा है। बसपा से कांग्रेस में आये छह विधायकों में से केवल एक जोगिन्दर अवाना उदयपुर में हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising