राज्यसभा चुनाव : सत्ता का दुरुपयोग कर रही है राज्य सरकार - वसुंधरा राजे

6/02/2022 8:39:44 PM

जयपुर, दो जून (भाषा) राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस सरकार पर सत्ता का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है।

भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजे ने बृहस्पतिवार को एक बयान में कहा कि राज्यसभा चुनाव में जिस तरह से सत्ता का दुरुपयोग किया जा रहा है, वह हैरान करने वाला है।

उन्होंने कहा, ‘‘एक-एक विधायक के पीछे पुलिस की गाड़ी लगा दी गई है और उनका पीछा किया जा रहा है। ये पूरी तरह से सत्ता का दुरुपयोग ही है, जो पहले कभी नहीं हुआ।’’
राजे ने विश्वास जताया, ‘‘इसके बावजूद भाजपा के प्रत्याशी घनश्याम तिवाड़ी और निर्दलीय सुभाष चंद्रा, जोकि मेरे पारिवारिक मित्र भी हैं, जीतेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘विधायक पार्टी लाइन से ऊपर उठकर हमारे दोनों उम्मीदवारों को वोट देकर जरूर विजयी बनाएंगे।’’
उल्लेखनीय है कि राज्य से राज्यसभा की चार सीटों के लिए 10 जून को मतदान होना है। कांग्रेस ने मुकुल वासनिक, प्रमोद तिवारी और रणदीप सिंह सुरजेवाला को मैदान में उतारा है। जबकि भाजपा ने पूर्व मंत्री घनश्याम तिवाड़ी को उम्मीदवार बनाया है। हरियाणा से राज्यसभा के सदस्य और मीडिया कारोबारी सुभाष चंद्रा ने निर्दलीय के रूप में पर्चा भरा है, भाजपा उनका समर्थन कर रही है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising