‘एक पद एक व्यक्ति के सिद्धांत’ के निर्णय के अनुपालना में कई कांग्रेस नेताओं ने अपना त्यागपत्र सौंपा

6/01/2022 11:11:01 PM

जयपुर एक जून (भाषा) कांग्रेस के हाल ही में आयोजित ‘उदयपुर चिंतन शिविर’ के दौरान ‘एक पद एक व्यक्ति के सिद्धांत’ के निर्णय के अनुपालन के तहत बुधवार को कांग्रेस के कई नेताओं ने अपना त्यागपत्र सौंप दिया।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने एक बयान में बताया कि राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने एक व्यक्ति एक पद के निर्णय की प्रवृत्ति प्रारंभ की है। उन्होंने कहा कि इसके तहत प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष महेन्द्रजीत सिंह मालवीय, रामपाल जाट, गोविंद मेघवाल द्वारा मंत्रिमंडल में स्थान पाने के पश्चात उपाध्यक्ष के पद से अपना त्यागपत्र राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सौंप दिया गया है।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं राजस्थान प्रदेश किसान कांग्रेस के अध्यक्ष संदीप चौधरी ने भी बोर्ड के चेयरमैन बनने के पश्चात अपना त्याग पत्र सौंप दिया है। उन्होंने बताया कि हाल ही में उदयपुर में आयोजित चिंतन शिविर के दौरान लिए गए निर्णयों के कार्यान्वयन पर आज यहां शुरू हुई दो दिवसीय कार्यशाला में विचार विमर्श के बाद यह निर्णय लिया गया।

उन्होंने कहा कि 2023 में विधानसभा चुनाव के बाद राजस्थान में पुन: कांग्रेस की सरकार बनाएंगे और 2024 में केंद्र से मोदी सरकार का सूपड़ा साफ करेंगे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News