चूड़ी कारखाने से नौ बाल श्रमिकों को कराया मुक्त

5/31/2022 8:20:23 PM

जयपुर 31 मई (भाषा) सीआईडी क्राइम ब्रांच की सूचना पर मानव तस्करी यूनिट एवं थाना जयसिंह पुरा खोर टीम ने कांच की चूड़ी के कारखाने में मजदूरी कर रहे 13 से 16 साल की उम्र के नौ बच्चों को बालश्रम से मुक्त करवाया है। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी ।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध) डॉ रवि प्रकाश ने बताया कि जयपुर उत्तर जिले की मानव तस्करी यूनिट और जयसिंह पुरा खोर थाने की पुलिस ने एक मकान में चल रहे चूड़़ी कारखाने से बाल श्रम में लगे नौ बच्चों को मुक्त कराया।

पुलिस महानिरीक्षक (अपराध) राजेंद्र सिंह ने बताया कि थाना जयसिंह पुरा खोर के आजाद नगर नाई की थडी निवासी शाहिद रज्जा के मकान के ऊपर की मंजिल पर दो कमरों में पुलिस टीम को नौ बच्चे आमने-सामने बैठकर चूड़ी बनाते मिले, जिनकी उम्र 13 से 16 साल के बीच में थी।

उन्होंने बताया कियह सभी बच्चे बिहार के रहने वाले हैं, जहां से शाहिद रज्जा इनको काम दिलाने के नाम पर लाया था और यहां लाकर बच्चों से बात कर और बाल श्रम करवा रहा था।

सिंह ने बतयाकि बच्चों से बाल श्रम करवाने के मामले में थाना जयसिंह पुरा खोर में बाल प्रतिषेध अधिनियम में प्रकरण दर्ज कर जांच की जा रही है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising