भाजपा के राज्यसभा उम्मीदवार घनश्याम तिवारी ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से मुलाकात की

5/30/2022 8:50:30 PM

जयपुर, 30 मई (भाषा) राज्यसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार घनश्याम तिवारी ने सोमवार को राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। राजे के साथ मतभेद के चलते तिवारी ने उनके खिलाफ 2017 में मोर्चा खोला था।
राजस्थान में चार राज्यसभा सीटों के लिए 10 जून को होने वाले चुनाव के लिए भाजपा ने तिवारी को पार्टी उम्मीदवार घोषित किया है।

राजे ने घनश्याम तिवारी के साथ मुलाकात की फोटो ट्वीट करे कहा, ‘‘भाजपा राजस्थान से राज्यसभा प्रत्याशी घनश्याम तिवाड़ी जी ने मेरे जयपुर आवास पहुंचकर मुलाक़ात की। मैंने उन्हें जीत की अग्रिम बधाई और शुभकामनाएँ दीं।’’
तिवारी ने 2017 में राजे के खिलाफ मोर्चा खोला था जब वह मुख्यमंत्री थी। उन्हें अनुशासनहीनता का नोटिस भी जारी किया गया था। बाद में उन्होंने जून 2018 में पार्टी से त्यागपत्र दे दिया था।
उन्होंने खुले तौर पर राजे पर भ्रष्टचार का आरोप लगाने के साथ-साथ पार्टी आलाकमान को कई तरह की शिकायतें उनके खिलाफ की थीं। हालांकि उन्होंने दावा किया कि पार्टी ने उनकी समस्याओं को नहीं सुना।

तिवारी ने राजस्थान में 2018 में विधानसभा चुनाव से पूर्व ‘‘भारत वाहिनी पार्टी’’ बनाकर जयपुर की सांगानेर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था और वो चुनाव हार गये थे और उनकी जमानत जब्त हो गई थी। बाद में उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली थी। दिसंबर 2020 में भाजपा के केन्द्रीय नेतृत्व से बातचीत के बाद वे वापस भाजपा में आ गये थे।
राजस्थान की चार राज्यसभा सीटों के लिए 10 जून को चुनाव होगा। कांग्रेस ने रणदीप सुरजेवाला, मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी को पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising