राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी की कार्यशाला एक व दो जून को

5/30/2022 7:28:47 PM

जयपुर, 30 मई (भाषा) अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की उदयपुर में संपन्न नव संकल्प शिविर में पारित घोषणा पत्र एवं निर्णयों के क्रियान्वयन के लिये कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की अध्यक्षता में एक व दो जून को प्रदेश कांग्रेस कमेटी की दो दिवसीय कार्यशाला आयोजित की जायेगी। कांग्रेस के प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी ।

कांग्रेस के प्रवक्ता ने बताया कि इस कार्यशाला में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं राजस्थान प्रभारी अजय माकन, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष, पूर्व नेता प्रतिपक्ष, मंत्रिमंडल के सदस्यों, विधायकगण, विधायक प्रत्याशी, वर्तमान/निवर्तमान जिलाध्यक्ष गण, राज्यसभा सांसद, लोकसभा प्रत्याशी, जिला प्रमुख तथा सभी बोर्ड एवं निगमों के चेयरमेन प्रमुख रूप से भाग लेंगे।

उन्होंने बताया कि कार्यशाला में तकरीबन 650 प्रतिभागी भाग लेंगे। कार्यशाला का मुख्य एजेंडा उदयपुर में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित नव संकल्प शिविर में जारी नव संकल्प घोषणा के निर्णयों को जिला एवं अन्य निचले स्तर पर यथाशीघ्र क्रियान्वयन करना तथा इस हेतु मंथन कर समयबद्ध एवं चरणबद्ध कार्यक्रम बनाना रहेगा।

उन्होंने बताया कि कार्यशाला में सभी जिलों में नौ जिलों आयोजित होने वाली 75 किलोमीटर की पदयात्रा के कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की जायेगी। साथ ही 15 अगस्त को आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय विशाल कार्यक्रम की रूपरेखा एवं तैयारियों पर मंथन किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि कार्यशाला में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा कश्मीर से कन्याकुमारी तक की पदयात्रा के आयोजन हेतु जिम्मेदारियां प्रदान करने हेतु विमर्श किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि दो दिवसीय कार्यशाला में संगठन के पद जो चुनावी प्रक्रिया के अतिरिक्त भरे जाने हैं जिसमें प्रमुख रूप से प्रकोष्ठ, विभाग एवं अग्रिम संगठनों के पद शामिल है पर 50 प्रतिशत पद 50 वर्ष से कम आयु के युवाओं से भरने की प्रक्रिया प्रारम्भ कर 90 से 180 दिवस में इन पदों को भरने हेतु रोडमैप तैयार किया जायेगा।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising