राजस्थान में विकास की असीम संभावनाएं हैं : ओम बिरला

5/25/2022 9:48:05 PM

जयपुर, 25 मई (भाषा) लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बुधवार को कहा कि राजस्थान में विकास की असीम संभावनाएं हैं और ऐसे तमाम अनछुए सेक्टर हैं जिन पर यदि फोकस किया जाए तो भविष्य में यह प्रदेश और देश के लिए लाभप्रद सिद्ध होंगे।

युवा उद्यमियों की अग्रणी संस्था ‘ईओ जयपुर चैप्टर’ की ओर से आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बिरला ने कहा कि किसी भी कार्य में अनुभव का बहुत महत्व है और युवा अपने पूर्ववर्तियों के अनुभव तथा अपने ज्ञान और विजन का उपयोग करते हुए आगे बढ़ें।

उन्होंने कहा, ‘‘युवा अपने जीवन के लिए जो भी लक्ष्य निर्धारित करें उनको लेकर किसी भी क्षण भ्रमित या चिंतित नहीं हों। लगातार प्रयास करते रहेंगे तो परिणाम जरूर आएंगे। यह बात उद्योग, व्यापार, राजनीति सहित सभी क्षेत्रों में लागू होती है।’’
उन्होंने कहा कि यदि गुणवत्ता और योग्यता है तो देर से ही सही पद और सफलता मिलना सुनिश्चित है।

बिरला ने कहा, ‘‘राजस्थान में विकास की असीम संभावनाएं हैं। ऐसे कई अनछुए सेक्टर हैं जिन पर यदि फोकस किया जाए तो भविष्य में यह प्रदेश और देश के लिए लाभप्रद सिद्ध होंगे।’’
युवा उद्यमियों के सवाल का जवाब देते हुए बिरला ने कहा कि संसद के नए भवन का कार्य इसी वर्ष पूरा होगा। उन्होंने अगले वर्ष युवा उद्यमियों को संसद के नए तथा वर्तमान भवन को देखने के लिए निमंत्रित भी किया।

बिरला ने जयपुर दौरे के दौरान कोरोना योद्धाओं को सम्मानित करने के कार्यक्रम और जयपुर चिकित्सक कल्याण प्राधिकरण के पुरस्कार कार्यक्रम में भी भाग लिया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising