बैंककर्मी ने महिला पर शादी के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया

5/25/2022 5:43:56 PM

जयपुर, 25 मई (भाषा) राजस्थान के नागौर जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में एक बैंककर्मी ने पुलिस को दी गई शिकायत में आरोप लगाया है कि एक महिला आत्महत्या करने की धमकी देकर उस पर शादी करने का दबाव बना रही है।

उदित चौधरी नामक बैंककर्मी ने मंगलवार को महिला, उसके भाई व माता-पिता के खिलाफ मामला दर्ज करवाया।

शिकायत के अनुसार, उदित चौधरी (27) और कर्णिका शर्मा 2016 में जयपुर में मिले और दोनों का रिश्ता बन गया। चौधरी ने बताया कि उसे बाद में पता चला कि महिला तलाकशुदा है जिसके बाद उसने महिला से दूरी बना ली लेकिन महिला उस पर शादी करने का दबाव लगातार बना रही है।

चौधरी ने कर्णिका शर्मा, उसके भाई कार्तिक व माता-पिता के खिलाफ नागौर के कोतवाली थाना क्षेत्र में मंगलवार को एक मामला दर्ज करवाया। शिकायत में धमकी देने और शादी का दबाव बनाने के साथ-साथ 50 लाख रुपये मांगने का आरोप लगाया गया है। इस संबंध में भारतीय दंड संहिता की धारा 384, 388, और 120 (बी) में मामला दर्ज किया गया है।

दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, जयपुर के एक इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ाई के दौरान उदित की कर्णिका से सोशल मीडिया प्लेटफार्म के जरिये मुलाकात हुई थी। वे 2016 में पहली बार मिले। 2020 में चौधरी को पता चला कि कर्णिका शादीशुदा है और अपने पति से अलग रह रही है। उदित ने महिला द्वारा सच्चाई छुपाने पर आपत्ति जताते हुए शादी करने से मना कर दिया। इसके बाद महिला ने उस पर आत्महत्या की धमकी देकर शादी करने का दबाव बनाना शुरू कर दिया।

शिकायतकर्ता को बाद में जोधपुर में बैंक में प्रोबेशनरी अधिकारी के पद पर नियुक्ति मिल गई। उसने छह मई को नौकरी शुरू की और सात मई को महिला उसके कार्यालय में पहुंच कर हंगामा शुरू कर दिया और पुलिस को मामले में हस्तक्षेप करना पड़ा।

पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising