तंबाकू नियंत्रण अभियान : जयपुर में राज्य स्तरीय भाषण प्रतियोगिता

5/21/2022 7:05:14 PM

जयपुर, 21 मई (भाषा) तंबाकू मुक्त राजस्थान अभियान के तहत विद्यालय स्तरीय भाषण प्रतियोगिता शनिवार को जयपुर में हुई, जिसमें राज्य के 33 जिलों से जीतकर आए प्रतिभागियों ने भाग लिया।

तम्बाकू नियंत्रण कार्यक्रम के राज्य नोडल अधिकारी डॉ. एस. एन. धौलपुरीय ने बताया कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में सूरज पब्लिक स्कूल कोटकासिम (अलवर) की नीलाक्षी ने प्रथम स्थान हासिल किया।
शहीद राजकुमार राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय राजगढ़ (चूरू) की प्रतीक्षा कंवर ने द्वितीय और डीएवी सीपीएस अजमेर के छात्र नैतिक मुंदरा महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय धरियावाद (प्रतापगढ़) की आरुषि व्यास ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

इसके साथ ही साथ ही जवाहर नवोदय विद्यालय भदेसर (चित्तोडगढ़) के अभय राज और शारदा विद्या निकेतन अनूपगढ़ (गंगानगर) के मंथन गेदर ने सांत्वना पुरुस्कार प्राप्त किया।

इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के निदेशक डॉ. जितेंद्र कुमार सोनी ने प्रतिभागियों की हौसला अफजाई करते हुए कहा ये विद्यार्थी राज्य में विभिन्न स्तर पर हुई प्रतियोगिताओं से जीतकर यहां आए हैं, वे अपने जिले में तम्बाकू नियंत्रण के ब्रांड एम्बेसडर हैं।

उन्होंने बताया कि अभियान के तहत राज्य के कुल 9060 ग्राम पंचायतों में प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें 294052 विद्यार्थियों ने भाग लिया।
ग्राम पंचायत के बाद ब्लॉक और जिला स्तर पर प्रतियोगिताएं हुईं, जिसमें जीतने वाले विद्यार्थी जयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में पहुंचे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising